Greater Noida में अवैध रूप से रह रहे दक्षिण अफ्रीकी मूल के 16 नागरिक गिरफ्तार - Police

Samachar Jagat | Friday, 02 Jun 2023 03:37:27 PM
16 citizens of South African origin living illegally in Greater Noida arrested - Police

नोएडा। उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र में अवैध रूप से रह रहे दक्षिण अफ्रीकी मूल के 16 नागरिकों को पुलिस ने बृहस्पतिवार की रात गिरफ्तार किया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों में 13 पुरुष और तीन महिला शामिल हैं। पुलिस के अनुसार ये लोग वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी भारत में अवैध रूप से रह रहे थे और कुछ लोगों के पास वीजा पासपोर्ट भी नहीं मिला है।

बीटा-2 थाने के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि कल रात पुलिस को सूचना मिली थी कि कासा ग्रैंड सोसाइटी में विदेशी मूल के कुछ नागरिक अवैध रूप से रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस गोपनीय सूचना के आधार पर वहां पर छापेमारी की गई।

उन्होंने बताया कि सोसाइटी में रह रहे एडो अहमद, अब्दुल ज्ञानू साडो, मूसा अब्दुल्लाही मूसा, सुबन मूसा अब्दुल्लाही, सेहू मुसा अब्दुलाही, जोर्ज फोंके, फेलिस्ब्रेटे, सीजी जिटोमां, यासर सुलेमान, अलियू अब्दुल्लाही, इसरायल अबायोग, फ्रैंक गारब्रीयल, इबिडे सुसेज, इसदर बुकोला, ए इगोवु और जैनेथ मिसना को गिरफ्तार किया गया है।मिश्रा ने बताया कि इनमें से ज्यादातर लोगों की भारत में रहने की वीजा अवधि समाप्त हो गई थी, जबकि कुछ लोग भारत में रहने संबंधी दस्तावेज, पासपोर्ट और वीजा पेश नहीं कर सके।

उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।थाना प्रभारी ने बताया कि अभी कुछ समय पहले बीटा-2 थाना पुलिस ने एमडीएमए ड्रग्स बनाने वाले एक गिरोह का खुलासा किया था और दक्षिण अफ्रीकी मूल के 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि इनके पास से लगभग 450 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ बरामद किये गये थे।उन्होंने बताया कि इसके बाद ग्रेटर नोएडा में रह रहे विदेशी नागरिकों के सत्यापन का अभियान तेज कर दिया गया है।

Pc:रॉयल बुलेटिन



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.