Flight नियमों में बदलाव: फ्लाइट से यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर, इंडिगो ने अचानक बदले नियम, तुरंत करें चेक

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Sep 2023 12:50:52 PM
Flight Rules Changed: Big news for those traveling by flight, Indigo suddenly changed the rules, check immediately

फ्लाइट नियम बदले: अगर आप भी अक्सर फ्लाइट से यात्रा करते हैं तो इस खबर से अपडेट रहना आपके लिए जरूरी है। इंडिगो ने बताया कि उसने उड़ानों में डिब्बे में पेय पदार्थ परोसना बंद कर दिया है।

साथ ही बताया कि कोई भी स्नैक खरीदते समय यात्रियों के पास उसके साथ एक गिलास जूस या कोक लेने का विकल्प होता है। पूर्व राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने शिकायत की थी कि इंडिगो की उड़ानों में कोई कोल्ड ड्रिंक नहीं खरीद सकता है और एयरलाइन को सभी प्रकार की अतिरिक्त सुविधाओं के माध्यम से यात्रियों पर दबाव डालना बंद करना चाहिए।

एयरलाइन ने अपनी सेवा में सुधार किया

देश की सबसे बड़ी और बजट एयरलाइन ने अपने नियमों में बदलाव किया है। इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने बेहतर और किफायती भोजन अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी सेवा में सुधार किया है। प्रवक्ता की ओर से दिए गए बयान में कहा गया कि यह पहल पर्यावरण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है, क्योंकि इससे हजारों डिब्बों को फेंकने से बचाया जा सका है. प्रवक्ता ने कहा कि उसने कैन में कोल्ड ड्रिंक परोसना बंद कर दिया है.

गुप्ता ने ट्विटर पर शिकायत करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग किया था और एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा था, 'इंडिगो की उड़ानों के दौरान आप केवल कोल्ड ड्रिंक नहीं खरीद सकते। एयरलाइंस ने स्नैक खरीदना भी अनिवार्य कर दिया है, चाहे आप इसे चाहें या नहीं। यह जबरदस्ती है और मैं मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से आग्रह करता हूं कि वे फ्लाइट से यात्रा करने वाले लोगों की पसंद के नियमों को बहाल करें।'

आपको बता दें कि गुप्ता की इस पोस्ट पर नागरिक उड्डयन मंत्री की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। आपको बता दें कि इंडिगो 63 फीसदी से ज्यादा घरेलू बाजार हिस्सेदारी के साथ देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.