Weather Update: राजस्थान में बदलेगा मौसम, पांच दिनों बाद सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, कई जिलों में घने कोहरे का अलर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jan 2024 08:03:02 AM
Weather Update: Weather will change in Rajasthan, Western Disturbance will become active after five days, alert of dense fog in many districts.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मंगलवार को सर्दी ने बड़े रिकॉर्ड़ तोड़ दिए। सर्दी के मारे लोगों को दिन में भी चेन नहीं मिला और लोग धूप में भी सिहरते नजर आए। वहीं कोहरा इतना घना रहा की वाहन चालकों को परेशानी का सामाना करना पड़ा। घने कोहरे और शीतलहर के चलते मंगलवार को जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

राजधानी जयपुर में भी मंगवार सुबह से लेकर दोपहर एक बजे तक घने कोहरे का असर रहा। लेकिन आज एक बार फिर से मौसम साफ हो गया और ठंड से भी लोगों को थोड़ी राहत है। आज गलन वाली सर्दी नहीं है। मौसम विभाग ने प्रदेश में 3-4 दिन घना कोहरा और कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। 8 जनवरी के आस-पास एक नया पश्चिमी विक्षोम सक्रिय होने की भी संभावना है।

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक बुधवार को अलवर, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में अति घना कोहरा और शीत दिन का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने अगामी 48 घंटों के दौरान जोधपुर, उदयपुर संभाग के अधिकांश भागों को छोड़कर राज्य के ज्यादातर जगहों पर घने से अति घना कोहरा छाया रहने का अलर्ट जारी किया है। 

pc- tv9

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.