Asia Cup के आयोजन स्थल पर फैसला आईपीएल फाइनल के बाद: BCCI secretary

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2023 01:59:27 PM
Asia Cup venue to be decided after IPL final: BCCI secretary

नयी दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को कहा कि एशिया कप के आयोजन स्थल का फैसला आईपीएल फाइनल से इतर होने वाली बैठक में किया जाएगा जिसमें एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के शीर्ष पदाधिकारी भाग लेंगे।

जय शाह ने पीटीआई से कहा,‘‘ अभी तक एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर फैसला नहीं किया गया है। हम अभी आईपीएल में व्यस्त थे लेकिन श्रीलंका क्रिकेट, बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारी आईपीएल फाइनल देखने के लिए आ रहे हैं। हम इस पर चर्चा करके उचित समय पर फैसला करेंगे।’’

इस साल एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम केंद्र सरकार की अनुमति के बिना पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर सकती और ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से अध्यक्ष नजम सेठी ने एक ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव रखा जिससे कि चार मैच का आयोजन उनके देश में हो सकता है।

एसीसी के सूत्रों के अनुसार सेठी के इस फार्मूले के अनुसार श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल और अफगानिस्तान के लीग चरण के चार मैच पाकिस्तान में होंगे जबकि भारत अपने मैच तटस्थ स्थल पर खेलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच श्रीलंका में खेला जा सकता है हालांकि पीसीबी यह मैच दुबई में करवाना चाहता है।

एसीसी के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘‘ एसीसी के प्रमुख जय शाह कार्यकारी बोर्ड की बैठक बुलाएंगे जहां इस बारे में अंतिम घोषणा की जाएगी। पीसीबी को भारत के खिलाफ तटस्थ स्थान पर खेलने में कोई दिक्कत नहीं है हालांकि वह यह मैच दुबई में करवाना चाहता है।’’एशिया कप का आयोजन इस साल एक से 17 सितंबर तक होना है।

Pc:CricketAddictor



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.