BCCI: भारतीय क्रिकेट टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, 30 खिलाड़ियों को मिली जगह, चार का हुआ प्रमोशन

Samachar Jagat | Thursday, 29 Feb 2024 10:29:43 AM
BCCI: Announcement of central contract of Indian cricket team, 30 players got place, four got promotion.

इंटरनेट डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 28 फरवरी को भारतीय पुरुष टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के साथ ही 11 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें पहली बार बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है। वैसे बता दें की नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में कुल 30 खिलाड़ियों को जगह मिली है।

वहीं 4 खिलाड़ियों का प्रमोशन हुआ है। बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट चार ग्रेड में ए, बी, सी और डी में बांटा गया है। इनके अलावा बोर्ड ने फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट के लिए भी 5 खिलाड़ियों की सिफारिश की है। बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार और यशस्वी जयसवाल सहित 11 नए खिलाड़ियों जगह मिली है।

इनमें से 10 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें सी ग्रेड में जगह मिली है। वहीं यशस्वी जायसवाल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें सीधा बी ग्रेड में जगह मिली है। वहीं श्रेयस अय्यर और ईशान किशन दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रख गया है। युजवेंद्र चहल भी सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर है। केएल राहुल, शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को इस साल सेंटल कॉन्ट्रैक्ट में प्रमोशन मिला है। राहुल, गिल और सिराज को बी से ए ग्रेड में प्रमोट किया गया है। 

PC- www.samanyagyan.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.