चुनौतीपूर्ण पिचों पर गेंदबाजी असली चुनौती: हरभजन

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 03:44:06 PM
Bowling on pitches daunting challenge: Harbhajan

नई दिल्ली। दिग्गज आफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि चुनौतीपूर्ण पिचों पर विकेट निकालना ही असली चुनौती है और इससे गेंदबाज की सही परीक्षा होती है। 

हरभजन ने गुरूवार को यहां तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के साथ एडवांस्ड हेयर स्टूडियो की नयी अवधारणा सुपरनेचुरल को लांच करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। इस अवसर पर एडवांस्ड हेयर स्टूडियो के सीईओ और प्रबंध निदेशक संकेत शाह मौजूद थे। 

उन्होंने राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के संदर्भ में कहा एक गेंदबाज के लिये उस पिच पर विकेट निकालना सबसे बड़ी चुनौती होती है जिसपर बल्लेबाज को ज्यादा मदद मिलती है।

400 से अधिक विकेट ले चुके हरभजन ने हालांकि साथ ही कहा मैंने कल से यह मैच नहीं देखा है लेकिन जिस तरह इंग्लैंड ने पहली पारी में 500 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। उससे दो ही बातें कही जा सकती हैं कि या तो यह बल्लेबाजों के लिये बहुत अच्छा विकेट है या फिर भारतीय गेंदबाज चुनौतीपूर्ण विकेट पर अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए। पिछले चार पांच वर्षाें में मैंने यह पहली बार देखा है कि जब भारत में किसी विदेशी टीम ने एक पारी में 500 से अधिक का स्कोर बना दिया।

उल्लेखनीय है कि राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड ने पहली पारी में 537 का स्कोर बनाया और भारत तीन स्पिनर उतारने के बावजूद इंग्लिश बल्लेबाजों पर ज्यादा दबाव नहीं बना सका। हरभजन ने कहा मैंने अपने करियर में हमेशा चुनौती को पसंद किया है और मुश्किल विकेटों पर विकेट निकालना मुझे हमेशा पसंद रहा है। मुझे नहीं पता कि सीरीज में आगे कैसे विकेट मिलेंगे लेकिन इतना तय है कि इंग्लैंड सीरीज में भारत के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगा।           -एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.