ECB ने सीमित ओवरों और टेस्ट प्रारूप के अलग अलग कोच के लिए विज्ञापन दिया

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Apr 2022 01:24:13 PM
ECB advertises for different coaches for limited overs and test formats

लंदन। इंग्लैंड की टीम अलग प्रारूप में अलग कोच की ओर वापसी करने की ओर बढ़ रही है क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के नए प्रबंध निदेशक रॉब की ने पहला बड़ा फैसला करते हुए दो नए मुख्य कोच के लिए विज्ञापन दिया है।


अलग प्रारूप में अलग कोच की उम्मीद की जा रही थी क्योंकि रॉब कमेंटेटर के रूप में काम करते हुए ऐसा करने की वकालत कर चुके हैं। विज्ञापन के अनुसार दोनों कोच सीधे रॉब के अंतर्गत काम करेंगे। वे कुशल रणनीतिकार होने चाहिए जिनकी स्पष्ट और महत्वाकांक्षी योजना होनी चाहिए कि वे भविष्य में इंग्लैंड की टीम को सफलता कैसे दिलाएंगे।


मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख छह मई है। इसी महीने इंग्लैंड के नए प्रबंध निदेशक नियुक्त किए गए पूर्व टेस्ट बल्लेबाज रॉब साक्षात्कार का पहला दौर नौ और 10 मई को शुरू करेंगे।
इससे पहले 2०12 और 2०14 के बीच इंग्लैंड के दो अलग कोच थे और तब एंडी फ्लावर टेस्ट टीम जबकि एशले जाइल्स टी2० और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।


आस्ट्रेलिया में एशेज हार के बाद बर्खास्त किए गए क्रिस सिल्वरवुड व्यस्त कार्यक्रम के कारण सीमित ओवरों की कई श्रृंखला का हिस्सा नहीं थे। गैरी कर्स्टन, ग्राहम फोर्ड और साइमन कैटिच राष्ट्रीय टीम से जुड़ने के संभावित दावेदार हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला गंवाने के बाद जो रूट ने टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद आलराउंडर बेन स्टोक्स इस पद के प्रबल दावेदार हैं।

 
संभावना है कि रॉब इस हफ्ते स्टोक्स को कप्तान बनाने की पुष्टि कर सकते हैं। रॉब गुरुवार को लार्ड्स में औपचारिक रूप से मीडिया से मिलेंगे। इंग्लैंड को अगली टेस्ट श्रृंखला न्यूजीलैंड से दो जून से खेलनी है जबकि टीम सीमित ओवरों की श्रृंखला में नीदरलैंड से भिड़ेगी। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.