सूर्यकुमार को बल्लेबाजी करते हुए देखने में आनंद आता है : Dravid

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2022 09:30:22 AM
Enjoy watching Suryakumar bat: Dravid

मेलबर्न : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को यहां कहा कि सूर्यकुमार यादव जब क्रीज पर होते हैं तो उनकी बल्लेबाजी को देखने में अलग ही आनंद मिलता है। द्रविड़ ने भारत की जिबाब्वे पर 71 रन से जीत के बाद कहा,'' मेरा मानना है कि उसने हमारे लिए असाधारण प्रदर्शन किया है।

उसे बल्लेबाजी करते हुए देखने में आनंद आता है। जब वह इस तरह की फॉर्म में होता है तो उसे देखने में खुशी मिलती है। हर बार लगता है कि वह मनोरंजन करने के लिए उतरा है और इसमें कोई संदेह नहीं।’’ सूर्यकुमार ने जिबाब्वे के खिलाफ 25 गेंदों पर 61 रन बनाए। मुख्य कोच ने उनकी शानदार पारी के बारे में कहा,'' हां, यह अविश्वसनीय है। इसलिए वह अभी विश्व में टी20 का नंबर एक बल्लेबाज है।’’ सूर्यकुमार ने टूर्नामेंट में अभी तक 225 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट बेहतरीन है।

द्रविड़ ने कहा,'' उसका स्ट्राइक रेट अभी जहां है उसको बरकरार रखना आसान नहीं है। इसलिए वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है वह शानदार है। अपनी प्रक्रिया को लेकर उसकी रणनीति स्पष्ट है।’’ उन्होंने कहा,'' उसने कड़ी मेहनत की है। सूर्या की विशेषता यह है कि वह कड़ा अभ्यास करता है तथा अपने खेल और फिटनेस पर ध्यान देता है। उसने पिछले दो वर्षों में मैदान के अंदर और बाहर जो कड़ी मेहनत की है उसका फल उसे अब मिल रहा है।’’ सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी सूर्यकुमार की जमकर प्रशंसा की। अश्विन ने कहा,'' सूर्या जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है वह अद्भुत है। वह अभी अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर के शुरुआती वर्षों में है और खुद को अभिव्यक्त कर रहा है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है, टीम में अन्य बल्लेबाजों के लिए भी पूरक का काम कर रहा है।’’

भारतीय टीम के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाज केएल राहुल, रोहित शर्मा औेर विराट कोहली धीमी गति के गेंदबाजों पर शॉट मारना पसंद करते हैं। यही वह समय होता है जब सूर्यकुमार परिदृश्य में आते हैं। अश्विन ने कहा, ''हमारी टीम में हर कोई धीमी गति के गेंदबाजों को अच्छी तरह से खेल रहा है। इसका कारण स्वीप और रिवर्स स्वीप हैं क्योंकि आप स्पिनरों पर केवल अन्य मैदानी शॉट ही नहीं मार सकते हैं। यदि आपके आप ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्वीप और रिवर्स स्वीप कर सकते हों तो इससे टीम को फायदा मिलता है।’’ अश्विन से तेज गेंदबाज रिचर्ड नगरावा पर लगाये गए सूर्या के स्लॉग स्वीप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''क्या वर्णन करूं। स्वीप शॉट है। आप उम्मीद नहीं करोगे तेज गेंदबाज को कोई इस तरह से स्वीप मारेगा लेकिन सूर्या इसी तरह से खेलता है।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.