ICC: विश्वकप से बाहर होने के बाद श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, अब किसी भी ICC इवेंट में नहीं ले सकेगी टीम हिस्सा

Samachar Jagat | Saturday, 11 Nov 2023 11:25:12 AM
ICC: Sri Lanka got a big shock after being out of the World Cup, now the team will not be able to participate in any ICC event.

इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर है और वो ये की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी ने एक बड़ा कदम उठाते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो आईसीसी का यह फैसला श्रीलंकाई संसद की तरफ से सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित करने के बाद आया है।

खबरों की माने तो प्रस्ताव में श्रीलंका क्रिकेट को बर्खास्त करने की मांग की गई थी, जिसका सत्तारूढ़ और विपक्षी दोनों दलों ने समर्थन किया था। इसके बाद आईसीसी इस निष्कर्ष पर पहुंची कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है। आईसीसी ने अपने बयान में कहा, निलंबन की शर्तें आईसीसी बोर्ड द्वारा उचित समय पर तय की जाएंगी।

खबरों की माने तो जब तक आईसीसी श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड पर से प्रतिबंध नहीं हटाता, श्रीलंका किसी भी आईसीसी इवेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगा। बता दें की श्रीलंकाई टीम का वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन काफी खराब रहा है और वह अपने नौ मैचों में से केवल दो में जीत हासिल कर पाई है। 

pc- espncricinfo.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.