ICC Test Rankings: टेस्ट रैकिंग में हुआ बड़ा उलटफेर, 39 साल बाद बना ऐतिहासिक रिकॉर्ड, एक ही टीम के तीन खिलाड़ी पहुंचे शीर्ष पर

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jun 2023 10:36:29 AM
ICC Test Rankings: Big upset in Test ranking, historical record made after 39 years, three players from the same team reached the top

इंटरनेट डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है जिसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस रैकिंग में इस बार बड़ी ही हलचल देखने को मिली है। इस रैकिंग में भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाकर 37वें और 94वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने तो टेस्ट रैंकिंग में 39 साल बाद एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी बना है। जब एक ही टीम के तीन खिलाड़ी टॉप-3 रैंकिंग में पहुंचे है। ये तीनों खिलाड़ी ही ऑस्ट्रेलिया टीम के है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप को जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष तीन स्थान पर है। मार्नस लाबुशेन इस लिस्ट में नंबर एक पर है तो वहीं ओवल में भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड दूसरे और तीसरे स्थान पर है। मार्नस लाबुशेन 903 पॉइंट्स के साथ रैंकिंग में टॉप पर है। 

pc- espncricinfo.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.