भारत अंडर-17 टीम में दिखाई देती है जीत की भूख : कोंस्टेनटाइन

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 04:39:23 PM
India U-17 team appears in the hunger to win: Constantine

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच तथा इसी वर्ष होने वाले अंडर-17 विश्वकप के लिए जूनियर टीम को प्रशिक्षण देने वाले स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने कहा है कि वह युवा खिलाडिय़ों की खेल के प्रति प्रतिबद्धता से संतुष्ट हैं जिनमें बेहतर तालमेल तथा जीत के प्रति भूख दिखाई देती है।


कोंस्टेनटाइन ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के आग्रह पर गोवा में सम्पन्न प्रशिक्षण शिविर में अंडर-17 भारतीय टीम को कड़ा प्रशिक्षण दिया और जूनियर खिलाडिय़ों को खेल की बारीकियां सिखाई। कोंस्टेनटाइन के अलावा एआईएफएफ के तकनीकी निदेशक सैवियो मेदिरा भी शिविर में मौजूद रहे। 


अंडर-17 टीम के साथ अपने अनुभव को साझा करते हुए कोंस्टेनटाइन ने कहा कि यह बेहद सकारात्मक रहा। खिलाडिय़ों में बेहतरीन तालमेल था और सबसे अहम था कि जूनियर खिलाडिय़ों ने अभ्यास सत्र का जमकर लुत्फ उठाया। सपोर्ट स्टाफ भी बेहद सकारात्मक था।


शिविर में किस बात पर अधिक जोर दिया गया, यह पूछे जाने पर राष्ट्रीय कोच ने कहा, शिविर में खिलाडिय़ों को अपनी गलतियों को दिल पर न लेने के बजाय उनसे सबक लेते हुए सुधार करने को कहा गया। प्रशिक्षण सत्र में तैयारियों पर गंभीर चर्चा हुई तथा खिलाडिय़ों को खेल के प्रति पूरी प्रतिबद्धता अपनाने को कहा गया।

जीत और हार दोनों परिस्थितियों में समान रूप से रहने को कहा गया। इसके अलावा मानसिक तथा शारीरिक मजबूती पर जोर दिया गया। राष्ट्रीय टीम के कोच ने कहा कि मैंने खिलाडिय़ों से दबावमुक्त रहकर अपना नैसर्गिक खेल खेलने को कहा और उन्हें खेल का लुत्फ उठाने की सलाह भी दी। ऐसा करने से विपक्षी टीम पर दबाव बढ़ता है जबकि दबाव में खेलने से आप गलतियां करते जाते हैं और अंत में यह हार का कारण बनता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.