लाहौर में पाकिस्तान से भिड़ेगी Indian team! इस दिन से शुरू हो सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 10:44:23 AM
Indian team will clash with Pakistan in Lahore! Champions Trophy can start from this day

खेल डेस्क। भारतीय टीम ने एक बार फिर से आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम को धूल चटाई है। दोनों टीमों का मुकाबला देखने के लिए दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक उत्सुक रहते हैं।

अब पाकिस्तान पर सुपर आठ चरण से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अब सुपर आठ में प्रवेश करने के लिए पाकिस्तान को बचे हुए दोनों मैच जीतने के साथ ही अमेरिका की हार की दुआ करनी होगी। ऐसा होने पर भारतीय टीम का पाकिस्तान से सेमीफाइनल या फाइनल में ही मुकाबला हो सकता है। ऐसा नहीं होता है तो भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए अगले साल तक का इंतजार करना होगा। दोनों टीम लाहौर में चैंपियंस ट्रॉफी में यहां पर भिड़ सकती है।

पाकिस्तान ने आईसीसी को भेजा चैंपियंस ट्रॉफी अपना प्लान और संभावित शेड्यूल
इसी बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बड़ी खबर आई है, जिसका आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होना है। पाकिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आईसीसी को अपना प्लान और संभावित शेड्यूल भेज दिया है। इस टूर्नामेंट में दुनिया की आठ शीर्ष टीमों के बीच 15 मुकाबले खेले जाएंगे। इसका आयोजन  8 साल के अंतराल के बाद होगा। पाकिस्तान ने 2017 में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का आखिरी खिताब जीता था। 

इस दिन से शुरू हो सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 
खबरों के अनुसार, पीसीबी का प्लान आईसीसी द्वारा मान लेने पर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मुकाबले 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच खेले जाएंगे। पाकिस्तान की ओर से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मैच तीन शहरों में करवाए जाएंगे। पीसीबी के प्लान के तहत फाइनल 7 मैच लाहौर में खेले जाएंगे। वहीं 5 मैच रावलपिंडी और तीन मैच कराची में होने प्रस्तावित है। 

PC: news18, businesstoday,  indianexpress
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.