INDVSAUS: वनडे फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा नहीं है भारत का रिकॉर्ड, मोहाली में रहा हैं कंगारूओं का दबदबा

Samachar Jagat | Thursday, 21 Sep 2023 10:24:58 AM
INDVSAUS: India's record against Australia in ODI format is not good, Kangaroos have dominated in Mohali

इंटरनेट डेस्क। विश्वकप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। जिसकी शुुरूआत 22 सितंबर यानी के कल से होने जा रही है। बता दे की  पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। वैसे आपको बता दें की मोहाली का स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया की ज्यादा रास आता है और यहां उनके खिलाड़ियों का बल्ला भी खूब चलता है। 

वैसे आपको बता दें की मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का रिकार्ड खराब रहा है। आज तक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर वनडे फॉर्मेट में नहीं हरा पाई है। आंकड़े की माने तो मोहाली के मैदान ऑस्ट्रेलिया को हराना भारतीय टीम के लिए आसान नहीं रहा है। हालांकि, भारतीय टीम चाहेगी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में अपने रिकॉर्ड को बेहतर किया जाए।

वहीं वनडे फॉर्मेट में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा हमेशा से भारी रहा है। अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 146 वनडे मैच खेले जा चुके है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 82 मैचों में हराया है। जबकि भारतीय टीम को महज 54 मैचों में जीत मिली है। इसके अलावा भारतीय सरजमीं पर भारत और ऑस्ट्रेलिया का 67 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 32 बार हराया है। 

PC- wisden.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.