INDVSENG: यशस्वी जायसवाल तोड़ेंगे अगले टेस्ट में सुनील गावस्कर का ये बड़ा रिकॉर्ड!

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Feb 2024 12:41:38 PM
INDVSENG: Yashasvi Jaiswal will break this big record of Sunil Gavaskar in the next test!

इंटरनेट डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में यशस्वी जयसवाल का बल्ला जबरदस्त तरीके से गरज रहा है। सीरीज के अभी तक 3 ही मैच खेले गए हैं और इन तीन में दो मैचों में जायसवाल दो दोहरे शतक लगा चुके है। जायसवाल ने राजकोट टेस्ट में 214 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को हिला दिया और टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई है।

बहरहाल, इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में यशस्वी जयसवाल टॉप पर है। यशस्वी जयसवाल ने 3 टेस्ट मैच में अब तक 545 रन बनाए हैं। इसके साथ ही बाकी बचे दो मैचों में यशस्वी जयसवाल के पास एक पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका भी है। 

दरअसल, किसी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की फेहरिस्त में सुनील गावस्कर टॉप पर है। सुनील गावस्कर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तकरीबन 53 साल पहले अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में 774 रन बना डाले थे। जिसमें 2 दोहरे शतक के अलावा 4 शतक जड़े थे। साथ ही 3 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया था। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले 3 मैचों में यशस्वी जयसवाल ने 545 रन बनाए हैं। अगर बाकी बचे 2 टेस्ट मैचों में यशस्वी जयसवाल 230 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो वो फिर सुनील गावस्कर का 53 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

PC- espncricinfo.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.