IPL-2023: सुपरजायंट्स की नजरें तालिका में शीर्ष स्थान पर, टाइटंस की कोशिश जीत की राह पर लौटने की।

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2023 01:29:22 PM
IPL-2023: Supergiants eye top spot, Titans look to get back to winning ways.

लखनऊ। गुजरात टाइटंस की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शनिवार को यहां जब लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश पिछले मैच में मिली हार को पीछे छोड़कर जीत की राह पर लौटने की होगी।

दूसरी ओर, लखनऊ सुपरजायंट्स अपने घरेलू मैदान में जीत की लय को बनाये रख कर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज होना चाहेगा। गुजरात की टीम पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से मिली तीन विकेट की हार के बाद नए सिरे से शुरुआत करना चाहेगी, वहीं लोकेश राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम ने इसी टीम के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली 10 रन की जीत दर्ज की थी।

आईपीएल की इन दोनों नयी टीमों ने पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन मौजूदा सत्र में इनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी दिखी है। दोनों टीमों को अब तक दो-दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टाइटंस ने हालांकि सुपरजायंट्स से एक मैच कम खेला है।इस सत्र में टाइटंस की सबसे बड़ी कमजोरी लक्ष्य का बचाव करने की रही है। मोहम्मद शमी शुरुआती ओवरों में लगातार विकेट चटकाने में सफल रहे है लेकिन अल्जारी जोसेफ और जोश लिटिल से उन्हें और मदद की जरूरत है।

कप्तान हार्दिक पंड्या भी गेंद से कमाल करने में विफल रहे हैं और अब तक चार मैचों में उन्होंने सिर्फ एक विकेट चटकाया है। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने दो मैचों में मिले मौके का लाभ उठाया है।स्पिन विभाग में राशिद खान एक मैच को छोड़कर असरदार रहे हैं। पिछले मुकाबले में हालांकि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन उन पर लगातार तीन छक्के लगाए थे जिससे उनका आत्मविश्वास डगमगाया होगा।शुभमन गिल, डेविड मिलर और साई सुदर्शन जैसे बल्लेबाजों के लय में होने से गुजरात टाइटंस इस विभाग में मजबूत है।

टीम के गेंदबाजों को हालांकि सुपरजायंट्स के बल्लेबाजों को रोकने के लिए अपने स्तर को ऊपर उठाना होगा। काइल मेयर्स, निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस के पास किसी भी गेंदबाजी इकाई की धज्जियां उड़ाने की क्षमता है।टीम के लिए हालांकि कप्तान लोकेश राहुल और हरफनमौला दीपक हुड्डा की लय चिता का विषय है जिन्होंने अब तक इस सत्र में एक भी यादगार पारी नहीं खेली है।प्रतिभाशाली लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और अनुभवी अमित मिश्रा स्पिन विभाग में सुपर जायंट्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि क्रुणाल पांड्या ने भी मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया है।

मार्क वुड, अवेश खान और युधवीर सिह चरक के रूप में टीम के पास तेज गेंदबाजी में अच्छा विकल्प है। पदार्पण मैच में नवीन-उल हक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और वह इसी तरह से खेलना जारी रखना चाहेंगे।पिछले सत्र में हालांकि दो मौकों पर सुपर जायंट्स को हराने के बाद टाइटंस के पास थोड़ी मनोवैज्ञानिक बढ़त हो सकती है।

टीमें:
 टीम इस प्रकार हैं:
लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, कुणाल पंड्या, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), नवीन उल हक, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड, स्वप्निल सिह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

गुजरात टाइटंस:
 गुजरात टाइटंस : हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, कोना भरत, रिद्धिमान साहा, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, मोहम्मद शमी, प्रदीप सांगवान, आर साई किशोर, विजय शंकर, साई सुदर्शन, राशिद खान, शिवम मावी, मैथ्यू वेड, ओडियन स्मिथ, उर्विल पटेल, दर्शन नालकांडे, डेविड मिलर , यश दयाल, जयंत यादव, नूर अहमद और अल्जारी जोसेफ। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.