न्यूजीलैंड में मैदानों को समझना बेहद जरूरी : ठाकुर

Samachar Jagat | Monday, 10 Feb 2020 01:50:13 PM
It is very important to understand the plains in New Zealand: Thakur

माउंट मोनगानुई। भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा कि न्यूजीलैंड में सफल होने के लिये मैदान को समझना और तेज हवाओं के अनुकूल गेंदबाजी करना बेहद जरूरी है। ठाकुर ने कहा ,‘‘ न्यूजीलैंड जैसे मैदान कहीं नहीं हैं। इन्हें समझना जरूरी है। हर मैच में गेंदबाज को अपनी रणनीति बदलनी पड़ती है। आकलैंड में सामने की बाउंड्री छोटी थी जबकि हैमिल्टन में साउड बाउंड्री छोटी थी। हर मैदान का आकार अलग है और उसको समझना जरूरी है। अगले मैच में मैदान बड़ा है।



loading...

ठाकुर ने कहा कि हालात के कारण न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना काफी कठिन है। उन्होंने कहा ,‘‘ यह काफी मुश्किल है क्योंकि इस तरह के मैदानों पर आप रोज नहीं खेलते । यही वजह है कि न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना आसान नहीं है। नेट पर अभ्यास करते समय आपको ऐसे ही गेंदबाजी करनी होती है मानो अगले दिन गेंदबाजी करनी है। उन्होंने कहा ,‘‘मानसिक रूप से भी तैयारी जरूरी है क्योंकि ऐसा नहीं करने पर विरोधी टीम आपको चौका देगी । उनके बल्लेबाज हवा और शार्ट साउड का पूरा फायदा उठाते हैं।

भारतीय टीम का लक्ष्य वाइटवाश से बचना होगा और ठाकुर ने कहा कि उनकी टीम खुलकर खेलेगी। उन्होंने कहा ,‘‘ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर खिलाड़ी के लिये हर मैच अहम है । दो मैचों में पिछडऩे के बाद अब आपके पास और खुलकर खेलने का मौका है।बल्लेबाज अपने शाट खेल सकते हैं और अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकते हैं। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.