Usman Khawaja और उनकी पत्नी Rachel के बारे में जानें ये खास बातें,देखे फोटोज

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2023 01:14:56 PM
Know these special things about Usman Khawaja and his wife Rachel, see photos

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट के सलामी बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा ने 104 रनों की ठोस पारी खेली। उन्होंने अपने 104 रनों के लिए पहले दिन 251 गेंदें खेलीं। वह 12 टेस्ट और 13 वर्षों में भारत में टेस्ट शतक बनाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के बल्लेबाज भी बने। ऐसा करने वाले अंतिम व्यक्ति 2010/11 में बेंगलुरु में मार्कस नॉर्थ थे। आज हम आपको ख्वाजा की उनकी पत्नी राहेल के साथ प्रेम कहानी के बारे में बताएंगे। 

 उस्मान ख्वाजा की शादी  


ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अप्रैल 2018 में राहेल से शादी कर ली। कपल ने 2016 में सगाई कर ली थी।

ख्वाजा की पत्नी रेचेल ने इस्लाम कबूल कर लिया


रेचेल ने अपने पति से शादी करने से पहले इस्लाम धर्म अपना लिया। यह उनकी ऑन-पेपर शादी से एक साल पहले 2017 में था। 2017 में, रेचेल ने 'निकाह' नामक एक विशेष इस्लामिक विवाह समारोह किया, उन्होंने डेली मेल को बताया था।
 
क्या ख्वाजा की पत्नी रेचेल ने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया?


ख्वाजा की पत्नी रेचेल को एक बार डेलीमेल.को.यूके पर यह कहते हुए उद्धृत किया गया था: "हमें उनका परिवार (सिडनी से) मिला और मेरा परिवार आया और हमने इमाम के साथ एक अंतरंग समारोह किया- इसलिए तकनीकी रूप से हमने अब लगभग दो साल शादी कर ली है।" उन्होंने 2019 में यह बात कही थी। उस्मान ने यह भी कहा है कि राहेल बिना किसी दबाव के धर्मांतरित हुई और यह उसकी पसंद थी।  

उस्मान और रेचेल का प्यारा परिवार

उस्मान और रेचेल को 2020 में एक बच्ची हुई थी  और जब उनके  पिता एससीजी में टेस्ट क्रिकेट में लौटे तो वह वहीं थी। पिछले साल, उन्हें एक बच्चे का आशीर्वाद मिला था।  

 कैसे किया था उस्मान ने अपनी पत्नी को प्रपोज?


उस्मान ने 2016 में उनके 21वें जन्मदिन पर उन्हें न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में घुड़सवारी के दौरान रेचेल को प्रपोज किया था।  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.