Not Just A Cricket : 2014 इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद इतने तनाव में आ गए थे कैप्टन कोहली, खुद को समझ बैठे थे 'दुनिया का सबसे अकेला आदमी'

Samachar Jagat | Friday, 19 Feb 2021 01:59:35 PM
Not Just A Cricket: Captain Kohli, who was so tense after a poor performance on the 2014 tour of England, understood himself as 'the loneliest man in the world'

इंटरनेट डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वर्तमान दौर में तो क्रिकेट में बेहतर कर रहे हैं। उनको टक्कर देने वाले क्रिकेटर विश्व में बहुत कम हैं। सदी के सबसे महान क्रिकेटर मेें से एक विवियन रिचर्ड्स से उनकी सिर्फ तुलना ही नहीं की जाती बल्कि उनसे बेहतर भी आंका जाता है। लेकिन कोहली का क्रिकेट में एक दौर वो भी रहा है जब वे संघर्ष कर रहे थे। 2014 में विराट कोहली ने क्रिकेट में सबसे खराब प्रदर्शन किया है। उन्होंने ये माना है कि वे इस दौरान स्वयं को दुनिया का सबसे अकेला इंसान तक मान बैठे थे। बेहतर प्रदर्शन न कर पाने के कारण वे तनाव में आ गए थे।

 

कप्तान विराट कोहली ने खुलासा किया है कि वे 2014 में इंग्लैंड के कठिन दौरे के दौरान अवसाद से जूझ रहे थे, जहां उन्होंने बल्ले से नाकामी के बाद खुद को दुनिया का सबसे अकेला आदमी महसूस किया। विराट कोहली ने ये खुलासा इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी मार्क निकोलस के साथ 'नॉट जस्ट क्रिकेट' पॉडकास्ट पर बातचीत में किया है।

कोहली ने स्वीकार किया है कि इस दौरान उन्हें कठिन परिस्थितियों से भी गुजरना पड़ा था। कोहली ने 2014 में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान 5 टेस्ट मैचों में 13.50 के औसत से रन बनाए थे। उनका स्कोर इन 10 पारियों में 1, 8, 25, 0, 39, 28, 0, 7, 6 और 20 रन का था।

वहीं हाल ही में आस्ट्रेलियाई दौरे पर विराट कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने इस दौरे पर टेस्ट सीरीज में 692 रन बनाए हैं। वे अब अपने प्रदर्शन से खुश हैं। इंग्लैंड दौरे के बारे में उन्होंने कहा कि इस दौरे पर मैं कुछ समझ ही नहीं पा रहा था। लगातार हर पारी में खराब प्रदर्शन के बाद मुझे लगने लगा था कि ये दौरा जल्द खत्म हो ताकि मैं सब कुछ फिर से बदल सकूं।

 

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.