Sports Update: Indian women's team की नजरें पहले जूनियर एशिया कप हॉकी खिताब पर

Samachar Jagat | Friday, 02 Jun 2023 02:05:01 PM
Sports Update: Indian women's team eyes maiden Junior Asia Cup hockey title

काकामिगाहारा। भारतीय पुरूष जूनियर टीम को मिली कामयाबी के बाद भारतीय महिला टीम भी शनिवार से शुरू हो रहे जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में खिताबी जीत के साथ उसे दोहराना चाहेगी।

भारतीय जूनियर पुरूष टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को ओमान के सालालाह में 2.1 से हराकर चौथी बार एशिया कप खिताब जीता ।अब उससे प्रेरणा लेकर जूनियर टीम की नजरें भी पहले एशिया कप खिताब पर लगी है।भारत को पहले मैच में शनिवार को उजबेकिस्तान से खेलना है।

महिला जूनियर एशिया कप इस साल के आखिर मे होने वाले एफआईएच जूनियर महिला विश्व कप के लिये क्वालीफायर भी है ।महिला जूनियर एशिया कप में शीर्ष तीन टीमों को चिली के सैंटियागो में 29 नवंबर से 10 दिसंबर तक होने वाले एफआईएच जूनियर महिला विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा ।

प्रीति की कप्तानी में भारतीय टीम पूल ए में चार बार की चैम्पियन कोरिया, मलेशिया, उजबेकिस्तान और चीनी ताइपै के साथ है।वहीं मेजबान जापान,चीन, इंडोनेशिया, कजाखस्तान, हांगकांग और चीन पूल बी में हैं ।भारत ने अब तक टूर्नामेंट के सात सत्रों में एक रजत और एक कांस्य पदक जीता है ।

टीम की कप्तान प्रीति ने कहा ,‘‘ हमने इस टूर्नामेंट के लिये पिछले कुछ महीनों में काफी मेहनत की है और अब हम मैदान पर अच्छे प्रदर्शन को बेताब हैं। सीनियर टीम भी हमारे साथ अभ्यास कर रही थी जिससे हमारा मनोबल बढा है।’’राउंड रॉबिन दौर के बाद दोनों पूल से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी । बाकी टीमें क्लासीफिकेशन मुकाबले खेलेंगे ।उजबेकिस्तान के बाद भारत को पांच जून को मलेशिया से, छह जून को कोरिया से और आठ जून को चीनी ताइपै से खेलना है।

Pc:प्रभासाक्षी



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.