Brian Lara के ये दो बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकता है Team India का ये प्लेयर, विंडीज के पूर्व कप्तान ने खुद कही ये बात

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2023 12:02:09 PM
This player of Team India can break these two big records of Brian Lara, the former captain of West Indies himself said this

इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट में कुछ रिकॉर्ड ऐसे है जो बनते है और टूटते है। लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी है जिनका टूटना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे ही दो बड़े रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज प्लेयर ब्रायन लारा ने बनाए थे जो अब तक भी अजेय हैं और उनको कोई तोड़ नहीं सका है। लेकिन अब लारा खुद भी मानने लगे है की उनके ये दोनों रिकॉर्ड टूट सकते है और उन्होंने उस खिलाड़यी का नाम भी बताया है। 

लारा ने बताया की उनके रिकॉर्ड टीम इंडिया के 24 साल के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल तोड़ सकते है। लारा ने एक  इंटरव्यू के दौरान यह बात कही है। उनहोंने कहा की गिल मौजूदा जेनरेशन के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और आने वाले सालों में वह क्रिकेट पर राज करेंगे, मुझे लगता है कि वह कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ेंगे, वह मेरे रिकॉर्ड भी तोड़ सकते है।

ये हैं लारा के दो बड़े रिकॉर्ड 
बता दें की लारा ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 400 रन की पारी खेली थी। टेस्ट क्रिकेट में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया यह सबसे बड़ा स्कोर है। उनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी है। उन्होंने 1994 में डरहम के खिलाफ वारविकशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप मैच में नाबाद 501 रन बनाए थे।

pc- cricketnmore.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.