Tokyo Olympics के लिए जापान पहुंचा सर्बियाई खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jul 2021 11:54:34 AM
Virus threat on Tokyo Olympics infected found at Japan Hotel Hosting Brazilian Olympians

जापान एक गंभीर संकट का सामना कर रहा है। इसने ओलंपिक में इतना पैसा डूबा दिया है। आधिकारिक तौर पर १५.४ मिलियन अमेरिकी डॉलर। यदि टोक्यो खेलों को रद्द करता है, तो देश को अनुमानित 16.5 बिलियन का नुकसान होगा। इसलिए आयोजक खेलों को रोकने से कतरा रहे हैं। लेकिन नागरिकों को एक सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरा दिखाई देता है यदि आगे बढ़ते हैं तो बहुसंख्यक ऐसा नहीं चाहते हैं

हाल ही में प्राप्त जानकारी से पता चला है कि ब्राजील की ओलंपिक जूडो टीम की मेजबानी करने वाले एक जापानी होटल के आठ कर्मचारियों ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। टोक्यो के पश्चिम में हमामात्सु शहर में स्वास्थ्य और खेल अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को लगभग 30 सदस्यों के जूडो प्रतिनिधिमंडल के वहां पहुंचने से पहले वायरस की जांच की गई थी। उन्होंने कहा कि कोई भी संक्रमित व्यक्ति एथलीटों के संपर्क में नहीं आया। यह खबर तब आती है जब टोक्यो ओलंपिक खेलों की मेजबानी ज्यादातर बंद दरवाजों के पीछे करने की तैयारी करता है, जिसमें एथलीटों, अधिकारियों और पत्रकारों पर सख्त संक्रमण-रोधी उपाय किए जाते हैं। एक खेल अधिकारी योशिनोबु सवादा ने कहा, "केवल जिनके पास नकारात्मक परीक्षण का प्रमाण है, वे ही जूडो टीम के साथ काम कर रहे हैं।"

ऐसा लगता है कि टोक्यो वर्तमान में वायरस के खतरे में है, संक्रमण बढ़ रहा है। शहर में बुधवार को 1,149 मामले दर्ज किए गए, जो जनवरी के बाद सबसे अधिक है। अधिकारी ने बताया कि टीम के बाकी सदस्य अब अपने आवास में क्वारंटाइन हैं, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वे शुक्रवार की सुबह से फिर से ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगे. अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक महासंघ ने कहा कि 1 से 13 जुलाई के बीच आए 8,000 से अधिक लोगों ने आगमन के बाद सकारात्मक परीक्षण किया और उन्हें अलग कर दिया गया।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.