World Cup 2023: पाकिस्तान टीम नहीं खेलेगी ICC वर्ल्ड कप! इस टीम को मिलेगा उसकी जगह खेलने का मौका....

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jun 2023 10:21:13 AM
World Cup 2023: Pakistan team will not play ICC World Cup! This team will get a chance to play in his place.

इंटरनेट डेस्क। भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड का पहला मैच 15 अक्टूबर को खेला जाना है। इसकों लेकर फैंस भी काफी खुश नजर आ रहे है। लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर भी आ रही है जो फैंस को नाखुश भी कर सकती है और वो ये की पाकिस्तान टीम को अभी भारत में खेलने की अनुमति ही नहीं मिली है।

हालांकि इसका एक कारण यह भी सामने आ रहा है की पाकिस्तान ने अहमदाबाद में लीग मैच खेलने पर असहमति जताते हुए वेन्यू में बदलाव की मांग की है। इसकों लेकर आईसीसी ने बीसीसीआई के साथ बैठक कर इस पर चर्चा की और पाक की मांग को खारीज कर दिया। इस गुजारिश को ठुकराए जाने से पीसीबी नाखुश है। वहीं बोर्ड की तरफ से साफ तौर पर कहा गया था कि उनकी टीम अहमदाबाद में मुकाबला खेलेगी या नहीं और टूर्नामेंट में खेलने जाएगी या नहीं इस पर बातें नहीं हुई, सरकार की तरफ से ही इस मामले में आखिरी फैसला लिया जाएगा।

ऐसे में अब सवाल यह उठता है अगर पाकिस्तान की टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से बाहर रहने का फैसला करती है या फिर वो भारत में मैच खेलने नहीं आती है तो क्या होगा। ऐसे में आईसीसी नियमों के अनुसार पाकिस्तान की टीम अगर नाम वापस लेती है तो वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबलों में से जो टीम तीसरे नंबर पर रहेगी उस टीम को पाकिस्तान की जगह खेलने का मौका मिलेगा।

PC- sportskeeda,theindiaforum.in,zee news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.