WTC Final : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2023 02:27:09 PM
WTC Final: India reached the final of the World Test Championship

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया सोमवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे 4 टेस्ट के परिणाम की परवाह किए बिना भारत ने क्वालीफाई कर लिया। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023: भारत अब 7 जून से 11 जून, 2023 तक लंदन के द ओवल में WTC 2021-2023 सीज़न के फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

रोहित शर्मा, विराट कोहली और उनके साथियों ने क्वालीफाई कर लिया होता। हालांकि, श्रीलंका की हार जो एक रोमांचक प्रतियोगिता में आई थी, जिसने न्यूजीलैंड को एक शानदार आखिरी गेंद पर उन्हें किनारे कर दिया था, जिसका अर्थ है मेन इन ब्लू के फैंस के लिए उत्साह।

न्यूजीलैंड ने टेस्ट मैच की आखिरी गेंद पर क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट दो विकेट से जीत लिया। बारिश ने आखिरी दिन कार्रवाई में देरी की थी। श्रीलंका ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड ने कुल 373 का जवाब दिया था। श्रीलंका ने कुल 302 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 285 का लक्ष्य दिया, केन विलियमसन ने कीवी टीम को हासिल करने के लिए शानदार शतकीय पारी खेली।

इस बीच, भारत vs ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का चौथा टेस्ट दोनों पक्षों की ओर से हाई स्कोर वाली पहली पारी के बाद ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के 480 रन बनाने के बाद, विराट कोहली ने भारत को कुल 571 रन की बढ़त के साथ 91 रन की बढ़त दिलाई, और यादगार 186 रन की पारी में अपना 28वां टेस्ट शतक बनाया। ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम बीजीटी टेस्ट मैच के पांचवें दिन में सभी 10 विकेट हाथ में होने के साथ प्रवेश किया और केवल एक विकेट खोकर भारत की बढ़त को पार कर लिया।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.