Year Ender 2023: इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शीर्ष पर रहे रवींद्र जडेजा, लिस्ट में ये नाम भी है शामिल

Samachar Jagat | Saturday, 30 Dec 2023 12:35:12 PM
Year Ender 2023: Ravindra Jadeja topped in terms of taking most wickets this year, this name is also included in the list

इंटरनेट डेस्क। साल 2023 के समाप्त होने में अब मात्र एक दिन का समय और बचा है और ऐसे में इस साल में खेल की दुनिया में भी कई बड़े कारनामे देखने को मिले है। ऐसे में आज हम जानेंगे की इस बार क्या कुछ ऐसा रहा है जो इतिहास भी बना और याद भी किया जाएगा। ऐसे में हम आपको इस साल अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाजों के बारे में बताएंगे।

साल 2023 में सर्वाधिक विकेट भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने लिए है। उन्होंने इस साल 35 मुकाबलों में कुल 66 विकेट अपने नाम किए है। इसके साथ ही दूसरे स्थान पर भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव रहे, जिन्होंने 39 इंटरनेशनल मैचों में 63 विकेट हासिल किए।

इस लिस्ट में तीसरा नाम ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का है, जिन्होंने केवल 23 इंटरनेशनल मैचों में 63 विकेट हासिल किए हैं। वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं, जिन्होंने 30 मैचों में 62 विकेट आउट किए। इस लिस्ट में पांचवें और अंतिम स्थान पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं, जिन्होंने 34 मैचों में 60 विकेट हासिल किए हैं।

pc- espncricinfo.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.