Facebook का Find Wi-Fi टूल हुआ सभी के लिए लॉन्च 

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jul 2017 08:23:35 AM
Facebook’s ‘Find Wi-Fi’ tool now unveiled for everyone

पिछले साल, फेसबुक ने एक फीचर का परीक्षण करना शुरू किया जिससे आप आसान से अपने आसपास के पब्लिक वाई-फाई नेटवर्क को ढूंढ सकते थे। यह फीचर केवल आईओएस में उपलब्ध था, और केवल चयनित स्थानों पर उपलब्ध था। 

अब फेसबुक अपने सभी मोबाइल ऐप यूज़र्स के लिए इस सुविधा को शुरू कर रहा है। बस 'मोर' टैब पर टैप करें, और फिर 'फाइंड वाई-फाई' को सेलेक्ट करें। आप किसी लिस्ट या मैप पर पास के सभी वाई-फ़ाई स्थानों को देख पाएंगे, साथ ही उन्हें होस्ट करने वाले बिज़नेस के बारे में जानकारी भी देख सकेंगे।

ये तब सबसे ज़्यादा काम आएगा जब आप कहि विदेश में घूम रहे हैं और आपके पास सेलुलर डाटा नहीं है या फिर आप रोमिंग अफ़्फोर्ड नहीं कर सकते हैं। अक्सर आपके आसपास कहीं भी वाई-फाई है, लेकिन यदि आप नहीं जानते कि नेटवर्क कहां से उत्पन्न हो रहा है तो लगातार सिग्नल मिलना बहुत निराशाजनक हो सकता है। 

इसी तरह, यह काम में आता है यदि आप सीमित डेटा प्लान पर हैं और ज़्यादा से ज़्यादा वाई-फाई का उपयोग काना चाहते है ताकि आपको अतिरिक्त शुल्क भरना या भुगतान न करना पड़े।

ध्यान रखें, ये टूल केवल उन वाई-फाई नेटवर्क की सूची देता है, जिन्हें बिज़नेस ने फेसबुक पर अपनी जानकारी साझा करने के लिए चुना है, इसलिए संभवतः आप इस टूल के माध्यम से हर संभव कनेक्शन नहीं खोज पाएंगे। यह भी ध्यान रखें कि अगर आप फाइंड वाई-फाई का इस्तेमाल करते हैं तो फेसबुक अपने लोकेशन हिस्ट्री ट्रैकर को चालू कर देगा, जो आपके द्वारा देखी गई सभी जगहों का ध्यान रखता है:

लेकिन हे, यदि आप कभी भी किसी विदेशी देश में खो रहे हैं और किसी वाई-फाई नेटवर्क की सख्त तलाश कर रहे हैं, तो यह कम से कम एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.