औने पौने दाम में खरीदा ये पुराना सोफा, घर लाकर देखा तो आंखें फटी की फटी रह गई

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2017 10:36:20 AM
26 lakh 25 thousand rupees found in old sofa

नई दिल्ली। कहते हैं कि 'ऊपर वाला जब भी देता है छपर फाड़ के देता है।' ऐसा ही कुछ हुआ न्यूयॉर्क के तीन व्यक्तियों के साथ। जी हां, तीन दोस्त रातों रात लखपति बन गये।

ऐसे बने लखपति 
दरअसल स्टेट यूनिवर्सिटी के तीन अलग-अलग कॉलेजेस में पढ़ने वाले रीसे वेरखोवैं, कॉली गास्टी और लारा रुस्सो रूम के लिए फर्नीचर खरीदने गये। जहां से उन्होंने एक 1300 रुपए का पुराना सोफे खरीदकर घर लाये। जिसके बाद तीनो दोस्त सोफे पर बैठकर बात करने लगें तभी अचानक से इनमें से एक को सोफे के किनारे कुछ महसूस हुआ। जैसे ही उसने सोफे के उस हिस्से का गद्दा हटाया तो तीनों की आंखें फटी की फटी रह गई।

वहां पर एक पुराना लिफाफा पड़ा था, जिसके अंदर करीब 46 हजार रुपए रखे हुए थे। लेकिन मामला यहीं खत्म नहीं हुआ। जैसे-जैसे उन्होंने सोफे के गद्दे हटाए, उनकी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीँ रहा । 46 हजार मिलने के बाद तीनों ने सोफे के गद्दों को हटाना शुरू किया। 

कुछ ही देर में उन्हें एक और लिफाफा मिला, जिसके अंदर लगभग 66 हजार रुपए रखे हुए थे। तीनों स्टूडेंट्स को इस पुराने सोफे के अंदर से कुल 26 लाख 25 हजार रुपए मिले। इस तरह तीनो दोस्त रातों-रात लखपति बन गये।

सोफे की ये है कहानी
इतना पैसा हाथ लगने के बाद तीनों में बहस होने लगी कि आखिर इन पैसों का क्या किया जाना चाहिए। ये पैसा उनका नहीं था, लेकिन इसके साथ किसी का नाम या कोई नोट भी मौजूद नहीं था। ऐसे में फ्री में हाथ लगे इस खजाने के साथ क्या करना सही होगा?

काफी देर तक बहस करने के बाद उन्होंने फैसला किया कि ये पैसे जिसके हैं, उसे लौटा देना चाहिए। लेकिन अब मुश्किल ये थी कि कैसे पता किया जाए कि ये पैसे है किसके?

इसके बाद उन्होंने उस सोफे के पुराने मालिक को ढूंढना शुरू किया। जिससे उन्होंने सोफे खरीदा था, उसने बताया कि ये सोफा एक बूढ़ी महिला का था, जिसकी बेटी और दामाद ने इसे नए पलंग के लिए एक्सचेंज किया था।

जिस महिला का ये सोफा था, उसके पति की मौत 30 साल पहले हार्ट में परेशानी के कारण हो गई थी। महिला का पति मरने से पहले हर हफ्ते अपनी बीवी को कुछ पैसे देता था, जिसे वो इस सोफे के अंदर रखती जाती थी। पति की मौत के बाद महिला फ्लावर शॉप में काम करती रही और अपनी सेविंग इसी सोफे में रखती थी।

इसी दौरान महिला की तबीयत खराब हो गई और उसे घर से दूर रहना पड़ा। महिला अपने सोफे को लेकर काफी चिंतित रहती थी, इस कारण डॉक्टर्स ने उनके बेटी और दामाद से उस सोफे को घर से दूर करने को कहा। इसके बाद दोनों ने इस पुराने सोफे को बेच दिया।

डॉक्टर्स के पास से लौटने पर महिला को जब बताया गया कि सोफे को बेच दिया गया है, तो उसने समझ लिया कि उसके पैसे अब कभी वापस नहीं मिलेंगे।

तीनो दोस्तों ने पेश की ईमानदारी की मिसाल
इतने पैसे मिलने के बाद तीनों स्टूडेंट्स ने महिला को उसके हक की कमाई लौटाने का फैसला किया। अपनी मेहनत की कमाई वापस पाकर महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। महिला ने इन तीनों को उनकी ईमानदारी लिए 66 हजार रुपए इनाम के तौर पर दिए। तीनों की ईमानदारी की इस घटना ने इंटरनेट पर देखते ही देखते इन्हें बेहद पॉपुलर कर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.