भारत में लॉन्च हुआ मारुति‍ सुजुकी का Dzire का स्‍पेशल एडि‍शन, जानें कीमत और फीचर्स

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 08:28:20 AM
Maruti Suzuki's Dzire special edition launched in India

इंटरनेट डेस्क। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारत में अपनी पॉपुलर सब-कॉम्पेक्ट एसयूवी Dzire का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। बता दें कि मारुति सुजुकी ने पिछले साल ही डिजायर के न्यू जनरेशन मॉडल को पेश किया था। नया Dzire स्पेशल एडिशन LXi और LDi ट्रिम पर बेस्ड है। इस स्पेशल एडिशन को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स पर उपलब्ध कराया है।

इसकी कीमत के बारे में बात करें तो डिजायर स्पेशल एडिशन के पेट्रोल वेरियंट की कीमत 5.56 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) और डीजल वेरियंट की कीमत 6.56 लाख रुपए रखी गई हैं। इसके स्टैंडर्ड LXi और LDi वेरिएंट नए वेरियंट की तुलना में 30 हजार रुपए सस्ते हैं।

बजाज और सुजुकी सहित कई कंपनीज के स्कूटर पर मिल रही है 5000 रुपए तक की छूट

पावर स्पेशिफिकेशन- नई डिजायर के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर फोर-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 82bhp का पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो कि 74bhp का पावर और 190Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

डिजाइन और फीचर्स- मारुति सुजुकी डिजायर स्पेशल एडिशन में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसका लुक पहले जैसा ही है। अगर स्पेशल एडिशन में नए फीचर्स देखे तो इसमें ब्लूटूथ इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम और रिमोट सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही 2018 मारुति सुजुकी स्पेश एडिशन Dzire में  पावर विंडोज, व्हील कवर्स और रियर पार्किंग सेंसर जैसे एडिशनल फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग्स और ब्रेक असिस्ट भी मौजूद है।

9 महीने में पहली बार जुलाई में कम हुई यात्री वाहनों की बिक्री, घरेलू बिक्री 2.71 प्रतिशत गिरी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.