टोयोटा की फॉर्च्यूनर आज होगी भारतीय बाजार में पेश

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 02:04:16 PM
Toyota Fortuner will today present in the Indian market

नई दिल्ली। जापान की मशहूर कार निर्माता कपंनी टोयोटा भारतीय बाजार में अपनी नई फॉर्च्यूनर कार को लानें जा रही है। आपको बता दें कि टोयोटा फॉर्च्यूनर को ऑस्ट्रेलियाई बाजार में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। कंपनी अब इसे भारतीय बाजार में 7 नवंबर यानि आज पेश करनें जा रही है।

इलेक्ट्रिक वाहनों को जीएसटी से बाहर रखा जाए : एसएमईवी

इसकी कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में ये बेहद आक्रामक कीमत पर पेश होने वाली है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 25 से 30 लाख रुपए के बीच में रहनें की संभावना है।

इंजन की बात करें तो इसमें टोयोटा का GD डीजल इंजन दिया गया है। हालांकि इसमें पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिल सकता है। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं।

हार्ले डेविडसन फोर्टी एट जो है किमत में बेहद किफायती

वहीं बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो टोयोटा फॉर्च्यूनर में इलेक्ट्रिक टेलगेट और एलईडी टेल लैम्प्स दिए गए हैं। न्यू फॉच्र्यूनर के कैबिन में भी काफी बदलाव किया गया है। सीट में सॉफ्ट टच लेदर का इस्तेमाल किया गया है और केबिन पहले से ज्यादा स्पेसियस है। 2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर में टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम इंस्टॉल्ड है। इसमें इसके अलावा इसमें ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन भी है।  

Read more: जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है....

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण...

पहली इंटीमेसी के बाद महिलाओं की इंटेलीजेंसी में होता है इजाफा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.