जाने क्या रह गयी 2000 के नोट में खामियां

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 12:47:30 PM
It appeared to be the big mistakes of 2000

इन्टरनेट डेस्क । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवम्बर को राष्ट्र  के नाम अपने संबोधन में एक चौकाने वाली घोषणा कर के पूरे देश को  चकित कर दिया था, उनकी यह अचानक की गयी  घोषणा 1000 और 500 के नोट बंद कर देने की थी। इस  खबर के आते ही  हर तरफ पूरे अफरातफरी और कोहराम  मच  गया।  

सरकार की कमर तोड़कर रख देगी नए नोटों की कमाई

लोग समझ नहीं पा रहे थे कि ये हुआ क्या है। खैर एक दो दिन के अन्दर ही सब नार्मल सा होता दिखाई दे रहा है, काला धन कितना निकलेगा, कुछ दिनों में वह भी सामने आ जायेगा, भष्ट्राचार पर शायद ही कोई लगाम लग पाये, भारत की जनता के स्वाभाव में शामिल है ‘लेन-देन’ ऐसे में लोगों की आदत कितना बदल पायेगी कहना मुश्किल है। फ़िलहाल तो सरकार ने जो दो हज़ार का नया नोट बाजार में उतारा है उसमे ही कमी सामने आ गयी है, सोशल मीडिया पर एक दो हज़ार के नोट की तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे ‘दो’ की जगह ‘दोन हज़ार रूपये ‘ लिखा हुआ साफ़ नज़र आ रहा है।

तस्वीर को देख कर तो यही कहा जा सकता है कि ये किसी ”कम पढ़े लिखे’ की करतूत है।  समाचार का आधार सोशल मीडिया से प्राप्त दो हज़ार रुपये के नोट की तस्वीर है, सही तस्दीक के लिए आप के पास अगर दो हज़ार का नोट है तो देखें कि क्या वास्तव में ‘दो’ को ‘दोई’ लिखा गया है।  जानकारों की मने तो मराठी में दो को दोन कहा जाता है।  लेकिन इसके अलावा भी इस नए नोट में एक जगह और दोन लिखा हुआ दिखाई दे रहा है वही उर्दू के जानकर बता रहे है की नोट पर हजार की जगह बझार लिखा हुआ है। 
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर और गलतियों के बारे में अभी तक आरबीआई का कोई आधिकारिक बयां नही आया है।  जिसकी वजह से लोगो में यह  संशय बना हुआ है की नोट में गलतिया है या फिर कोई अफवाह मात्र है। 

तो क्या इन कारणों से महिलाएं करती है संभोग?

अपने पार्टनर को प्यार का अहसास दिलाने के लिए आज़माए 'Kiss' के ये असरदार तरीके

रिश्तों में न आने दे इनसिक्योरिटी वरना...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.