तो क्या इन कारणों से महिलाएं करती है संभोग?

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 09:43:38 AM
Strange reason of women intimations

नई दिल्ली। कहा जाता है कि सेक्स हमारे लिए इतना ही जरूरी है जितना कि भोजन। वैसे तो इस संबंध में हर व्यक्ति का अपना तर्क अपनी अलग सोंच होती है।

और अगर बात महिलाओं की हो तो संभोग की चाह उनमें भी होती है। उनमें भी यौन इच्छा वैसे ही होता है जैसे पुरुषों में बल्कि अगर वैज्ञानिकों की मानें तो महिलाओं में संभोग की चाह पुरुषों के मुकाबले कहीं अधिक होती है।

एक महिला संभोग क्यों और कब चाहती है ऐसे ही कई सवालों के जवाब जानने के लिए अमेरीका की टेक्सस यूनिवर्सिटी में साइकॉलजी के प्रोफेसर्स सिंडी मेस्टन व डेविड बस ने महिलाओं के संभोग करने के कारणों का पता लगाया और एक किताब लिखी। अपनी किताब 'वाय वुमेन हेव संभोग' में तक़रीबन 200 कारणों को स्थान देते हुए प्रोफेसर्स ने ये भी बताया की पुस्तक को लिखने के दौरान उनकी मुलाकात एक ऐसी महिला से हुई जिसने स्वीकार किया कि वह संभोग सिर्फ इसलिए करती हैं ताकि उसके पति के स्पर्म बाहर निकल सके।

आपकेा बता दें कि किताब में यह भी बताया गया है कि अधिकतर मर्दों को महिला यौन सक्रिय नज़र आती हैंए वहीं महिलाओं को मर्दों में ऐसा कुछ भी नज़र नहीं आता। अपने लेखन के दौरान प्रोफेसर मेस्टन ने 1000 महिलाओं का इंटरव्यू लिया, जिसमें महिलाओं ने मर्दों के साथ संभोग करने के अनगिनत कारण बताए।

Read also: अपने पार्टनर को प्यार का अहसास दिलाने के लिए आज़माए 'Kiss' के ये असरदार तरीके

रिसर्च में शामिल एक महिला के मुताबिक वह संभोग सिर्फ इसलिए करती है ताकि उसे आध्यात्मिक अहसास हो सके। इस महिला को छोड़ बाकि सभी ने माना कि वह संभोग इसलिए करती हैं ताकि उनकी शादीशुदा जिंदगी में शांति बनी रहे।

रिसर्च में शामिल एक महिला के अनुसार संभोग लड़ने से ज्यादा आसान है। वहीं कुछ महिलाओं ने तो इसे सिरदर्द दूर भगाने का साधन बताया। जबकि कुछ महिलाओं ने संभोग करने के अजीबोगरीब कारण बताये हैं। जैसे कि एक महिला के मुताबिक मैं कई मर्दों के साथ सिर्फ इसलिए सोई क्योंकि मुझे उन पर दया आ रही थी।

Read also: क्या आप जानते है कि शादी के पहले साल एक लड़की क्या सोचती हैं?

इस शोध के अनुसार यह पता चला कि महिलाएं ऐसे पुरुषों पर ज्यादा आकर्षित होती हैं जो लंबे हों और जिनमें से मदहोश कर देने वाली गंध आती हो।

हालांकि कुछ महिलाओं ने इसे अपने स्वार्थ के लिए भी स्विकार किया जैसे कि बेहतरीन डिनर के बदले में ने संभोग करने की बात को स्वीकार कर लेना। छात्रों पर किए गए रिसर्च में सामने आया की 10 में से 6 ने ऐसे मर्द के साथ संभोग किया जो उनका बॉयफ्रेंड नहीं हैं। और कुछ महिलाएं तो संभोग इसलिए करती हैं ताकि वे अपनी परफॉर्मंस को बाधा रहित बना सकें।

Read more:

इस नवंबर कुछ ऐसे रखें अपनी दाढ़ी का ख्याल

सिंगल होना भी है काफी स्पेशल....

पहली इंटीमेसी के बाद महिलाओं की इंटेलीजेंसी में होता है इजाफा

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.