लापरवाही बरतने पर होगी सख्त कार्रवाई-कटारिया

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 05:19:34 PM
Action will be taken on negligence - Kataria

जयपुर। राजस्थान के कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया ने कहा है कि विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कटारिया आज यहां कृषि विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही नहीं बरतें। लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने विभागीय योजनाओं में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर नाराजगी भी जताई तथा कार्य को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जन घोषणा पत्र के कृषि और सम्बद्ध विभागों से सम्बंधित सभी बिन्दुओं पर कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसे समयबद्ध लागू करना सरकार की प्राथमिकता है। 

उन्होंने विभाग में रिक्त पड़े कृषि अधिकारी, सहायक कृषि अधिकारी और कृषि पर्यवेक्षकों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी कराने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग द्वारा संचालित कस्टम हायभरग सेंटर योजना का नाम बदलकर कृषि यंत्र किराया केन्द्र रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजनाओं का नाम ऐसा हो, जिसे आम लोग समझ सकें और उसका लाभ ले सकें।

कटारिया ने किसानों को विभिन्न योजनाओं के तहत अनुदान पर किसानों को दिए जाने वाले पौध संरक्षण यंत्रों को ग्राम सेवा सहकारी समितियों और क्रय विक्रय सहकारी समितियों के माध्यम से वितरित करने के निर्देश भी दिए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.