राजस्थान में 'छुपा हुआ खजाना' मिलने की बात निकली सच!, लूटने वाले 17 लोग अरेस्ट

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 01:26:52 PM
hidden treasure rumor turns true in tonk 17 arrested two coins recovered

टोंक। राजस्थान में टोंक जिले के जानकीपुरा गांव में एक जलाशय (नाड़ी) की पाल से खुदाई के दौरान स्वर्ण मुद्राए मिलने की सूचना सच साबित हुई। पुलिस ने एक बंजारा से दो स्वर्ण मुद्राएं बरामद करते हुए इस संबंध में 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व जानकीपुरा की पत्थर की खानों के पास बनी पानी नाड़ी की पाल से स्वर्ण मुद्राए मिलने की खबरें और सूचनाएं मिली थी और वहां तहसीलदार एवं थानेदार को भेजा गया लेकिन यह अफवाह ही लगी। लेकिन इसके बाद भी शिकायतें मिलती रही तो मंगलवार के दिन इस क्षेत्र में एक किलोमीटर में धारा 144 लागू की और वहां स्वर्ण मुद्राएं तलाशने आने वाले 17 लोगों को हिरासत में लिया तो इनमें से एक व्यक्ति ने बताया कि मुझे एक स्वर्ण मुद्रा मिली थी और मैने उसे बेच दी।

इस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक बंजारा से दो मुद्राए बरामद हुई हैं। सूत्रों के अनुसार दो मुद्राए प्राचीन लगती हैं और देखने से सोने की बनी हुई लग रही है लेकिन वास्तविक जानकारी तो इनकी जांच कराने पर ही पता चल पाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.