नई खेल नीति में खिलाडिय़ों की प्रोत्साहन राशि को बढ़ाया जाएगा: चांदना

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2019 01:43:34 PM
New game policy will increase the incentive amount of players: Chandana

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अशोक चांदना ने मंगलवार को कहा कि राज्य की नई खेल नीति शीघ्र ही जारी की जायेगी और इसमें खिलाडिय़ों की प्रोत्साहन राशि को बढ़ाया जाएगा।

चांदना ने यहां पिंक सिटी प्रेस क्लब में प्रेस से मिलिये कार्यक्रम में कहा कि नई खेल नीति में खिलाडिय़ों को दी जा रही प्रोत्साहन राशि सहित अन्य सुविधाओं को बढ़ाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा खेल विभाग की ओर से वह शीघ्र ही खेल विचार नाम से सेमिनार रखना चाहते हैं जिसमें खिलाड़ी रह चुके पत्रकार, चिकित्सक, वकील एवं अन्य लोगों को आमंत्रित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सेमीनार में प्राप्त सुझावों को भी खेल नीति में शामिल किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि अभी राज्य स्तर पर बांसवाडा, माउंट आबू सहित तीन स्थानों पर खेल के ग्रीष्मकालीन शिविर आयोजित किये जा रहे है लेकिन सरकार का प्रयास होगा कि यह ग्रीष्मकालीन शिविर राज्य के सभी 400 ब्लॉक स्तर पर आयोजित हों जिससे अधिक से अधिक बच्चे लाभान्वित हो सके। राज्य में छिपी प्रतिभाओं को तराशने की जरूरत बताते हुये उन्होंने कहा कि वर्तमान में 70 प्रतिशत प्रतिभाएं जानकारी के अभाव में सामने नहीं आ पाती है। उन्होंने कहा कि टेंलेंट को बचाकर रखने और सही दिशा में प्रशिक्षित करने की योजना बनाई जा रही है।

अन्य राज्यों की तुलना में राजस्थान में खेलों की स्थिति बहुत कमजोर होने पर पूछे गये सवाल के जबाव में चांदना ने कहा कि दस से बारह करोड के आस पास काफी समय से उलझी हुई ईनामी राशि अगले कुछ सप्ताहों में खिलाडिय़ों के हाथों में होगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.