रंगदारी की मांग पूरी नहीं करने पर भाजपा विधायक पर मारपीट का मुदकमा दर्ज

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 12:28:21 PM
BJP MLA not to meet extortion demands

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के विधायक के विरुद्ध रंगदारी की मांग पूरी नहीं करने पर खान अधिकारी को बंधक बनाकर पीटने का मामला नगर कोतवाली में पंजीकृत किया गया है।

खान अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोप लगाया कि भतदवारी क्षेत्र के विधायक बृजेश प्रजापति ने कल रात अपने गनर एवं प्रतिनिधि को भेजकर मुझे सर्किट हाउस वार्ता के लिए बुलाया। वहां पहुंचने पर मुझसे कहा कि मेरे क्षेत्र में बालू खनन के तीन पट्टे चल रहे हैं। मुझे प्रति पट्टे से प्रतिमाह 25 लाख रुपये चाहिए।

मैंने कहा कि पट्टे धारक रकम देने को तैयार नहीं है। तो वह बौखला गए और उन्होंने कहा कि बालू खदान बंद कराओ और गालियां देते हुए दरवाजा बंद कर लिया। वहां मौजूद प्रतिनिधि एवं अन्य 5-6 लोगों के साथ मुझे बंधक बनाकर मारा पीटा और गोली मार देने की धमकी देकर कहा कि चाहे बालू की खदानें जितने सही हो लेकिन वही पट्टे चलेंगे जिनका मालिक मुझे 25 लाख रुपया प्रतिमाह देगा। 

उन्होंने कहा कि कार्यवाही करो वरना तुम अपनी भजदगी से हाथ धो बैठोगे। मैं राजनीतिक व्यक्ति हूं मेरा कुछ भी नहीं बिगड़ेगा।
विधायक प्रजापति ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि खान अधिकारी छोटे गरीब लोगों का उत्पीडऩ कर रहा है। रिक्शा , बैलगाड़ी व साइकिल से अपने घर इस्तेमाल के लिए बालू ले जाने वालों को माफियाओं से सांठगांठ कर उन पर कार्यवाही कर रहा है। जिसके बाद खान अधिकारी को बुलाकर सरकार की मंशा से अवगत करा कर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। जिस पर बचाव हेतु बालू माफियाओं से सांठगांठ कर उन्होंने अनर्गल आरोप लगाना शुरू कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि खान अधिकारी की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में विधायक ब्रजेश प्रजापति के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है और मामले में जांच की जा रही है।
एजेंसी
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.