ऐसे करे गर्दन का कालापन दूर!

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2016 12:13:32 PM
get rid from dark neck

इन्टरनेट डेस्क। खूबसूरती की चिंता सबको होती हैं। सब अपना रंग गौरा चाहते हैं। जो गौरे होते हैं उनका अगर कोई भी अंग काला हो जाता हैं तो परेशानी और भी बढ़ जाती हैं। अगर आपका काम पूरा दिन धुप में घूमने का हैं तो आपकी त्वचा में कालापन होना जाहिर सी बात हैं। इसमें अगर गर्दन काली हो जाए तो  बेहद ख़राब दीखता हैं। अगर आप भी हैं अपने काली गर्दन से परेशान तो हम आपके लिए लाये है कुछ खास घरेलू नुस्खे। इन नुस्खों को इस्तेमाल करने के बाद सिर्फ 7 दीनो के अन्दर आपकी काली गर्दन साफ हो जायेगी।

उत्तराखंड पहुंचे विराट अनुष्का, लगाए जा रहे सगाई के कयास !!

बेकिंग सोडा हैं फायदेमंद
आप बेकिंग सोडा के प्रयोग से अपनी काली गर्दन को साफ कर सकते हैं। बेकिंग सोडा एक ऐसा पदार्थ है, जिसे केक आदि बनाने या फिर किचन में साफ-सफाई के कार्यों में प्रयोग किया जाता है। बेकिंग सोडा का काम केवल बस यहीं समाप्त नहीं होता बल्कि यह सुंदरता निखारने में भी काम आता है।

जयपुर: मंदिर पुजारी से पुछताछ करने गई पुलिस की महिलाओँ से झपड !

नींबू और नारियल तेल का पेस्ट
आप बेकिंग सोडा, नींबू और नारियल तेल का पेस्ट बना कर लगा सकते हैं। नारियल के तेल से गंदगी निकलेगी और पोर्स साफ होंगे। एक मुलायम तौलिया लें और उसे गरम पानी डाल कर निचोड़ दें। फिर इस तौलिये से गर्दन और आस पास के एरिया को हल्का रगड़ कर साफ करें और 2 मिनट तक उस पर  रहने दें। तौलिये से निकली भाप से पोर्स खुलेंगे और काली गदर्न से राहत मिलेगी।

क्या आपने कभी इस्तेमाल किया हैं गोल्डन कलर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.