क्या आपको ऑफिस में नींद आती हैं तो पढ़िए इसे!

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2016 10:42:10 AM
habit of sleeping in the office

इन्टरनेट डेस्क। अगर आप वर्किंग हैं और आप पूरा दिन ऑफिस में काम करने के बाद थक जाते हैं और आपको फिर भी रात को नींद नहीं आती हैं, तो जाहिर सी बात हैं की आपको अगले दिन ऑफिस में नींद जरूर आएगी। अगर आपको रोजाना ऑफिस में काम के दौहरान नींद आती हैं तो ऐसा कई वजह से हो सकता हैं। या तो आपकी रात में नींद पूरी नहीं हुयी या फिर आप किसी बीमारी के शिकार हैं जिसके चलते आप हैवी डोज़ की दवाईयों का सेवन कर रहे हैं। इन सबके चलते जाहिर सी बात हैं की आपको ऑफिस में नींद जरूर आएगी। अगर आपको नींद आती हैं तो यह उपाय करे जिनकी मदद से आप ऑफिस नहीं ले पाए नींद। 

महासचिव पद के लिए आपस में भिड़े शशिकला पुष्पा और अन्नद्रमुक समर्थक

च्युइंग गम चबाएं
ऑफिस में अक्सर नींद लंच करने के बाद ज्यादा आती हैं। अगर आपको बहुत ज्यादा नींद आ रही हैं तो आप च्युइंग गम चबाएं। इससे आपकी नींद तुरंत भाग जाएगी। च्युइंग गम नींद भी दूर करेगा और माउथ की एक्ससरसाईस भी करेगा। यानी एक काम दो फायदे। आपको अगर च्युइंग गम पसंद नहीं है तो स्नैक्स और मूंगफली खा सकते हैं।


ऑफिस में एक जगह पर बैठकर हो जाते हैं बोर
अगर आपकी सिटिंग जॉब है तो पक्का आप एक जगह पर बैठकर काम करते-करते बोर होने लगते होंगे। ऐसे में नींद आना लाजमी है। इन्टरनेट की रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि ऐसा होने पर यदि व्यक्त‍ि कुछ हटकर काम करें या अपने काम करने का तरीका बदल दे तो उसे नींद नहीं आएगी।

डायबिटीज हैं या नहीं फिर भी यह जानना जरुरी हैं!

कुछ देर आखों को दे आराम
नींद आने पर ऑफिस में कंप्यूटर के सामने न बैठे रहें. बाहर निकलें। थोड़ा टहलें, कुर्सी पर बैठे-बैठे आलस आ जाता है। या फिर थोड़ा ब्रेक लेकर चाय पिने ऑफिस के बहार जाएँ जिससे आखों को भी रिलैक्स मिलेगा।  

Birthday Special : बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे राजेश खन्ना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.