स्त्रियों के वक्षस्थल से जानें उनके स्वभाव के बारे में

Samachar Jagat | Thursday, 15 Dec 2016 02:26:17 PM
Learn about the nature of women to breast

ज्योतिषशास्त्र का एक प्रमुख अंग है सामुद्रिक शास्त्र, इसके आधार पर विभिन्न अंगों की संरचना को देखकर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। समुद्रशास्त्र में स्त्रियों की छाती के आधार पर उनके स्वभाव के बारे में बताया गया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में....

जिन स्त्रियों की छाती चौड़ी होती है, वे स्त्रियां साहसी, अहंकारी व क्रोधी स्वभाव वाली होती हैं। ये परिवार पर अपना सिक्का चलाने का प्रयास करती रहती है।

सती ने क्यों ली भगवान राम की परीक्षा

जिन स्त्रियों की छाती लाल रंग की या फिर एकदम काले रंग की होती है, वे स्त्रियां सुंदर व अधिक पुत्रों को जन्म देने वाली होती है। ऐसी स्त्रियां सांसरिक छल-प्रपंचो से दूर रहना ही पसन्द करती है।

जिन स्त्रियों की छाती पर हल्के बाल होते हैं, वे स्त्रियां अनेक पुरूषों के साथ रमण करने वाली होती है। ऐसी स्त्रियां झूठ बोलने में माहिर होती हैं और ये अपनों को भी धोखा देने से नहीं चूकती हैं।

राम ने क्यों दिया अपने प्राणों से प्रिय भाई लक्ष्मण को मृत्युदंड

जिन स्त्रियों की छाती उंची व पुष्ट होती है वे स्त्रियां अनेक प्रकार के सुखों को भोगने वाली होती हैं एवं धनधान्य व ऐश्वर्य से परिपूर्ण होती है।

जिन स्त्रियों की छाती नीची व लटकी हुई होती है, वे जिस परिवार में जाती हैं वहां पर दरिद्रता आने की आशंका रहती है। ऐसी स्त्रियां अपने पति से हमेशा झगड़ा करने वाली मानी जाती हैं।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

राम के अलावा इस महान योद्धा ने रावण को किया था युद्ध में परास्त

New Year 2017 : नए साल की छुट्टियों और त्योहारों पर डालें एक नजर

मल मास प्रारम्भ : आज से 14 जनवरी तक तिथी अनुसार इन चीजों का करें दान

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.