आंधी-तूफान, बारिश और बिजली गिरने से 4 राज्यों में 53 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 01:06:09 PM
53 people killed in 4 states due to cyclonic storm, rain and lightning

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि कल रात 4 राज्यों में बिजली गिरने और आंधी के साथ बारिश होने के कारण 53 लोगों की मौत हुई। सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही 39 लोगों की जान गई है। मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकारों से मिली जानकारी के अनुसार 13 और 14 मई की दरमियानी रात को बिजली गिरने और आंधी के साथ बारिश आने की वजह से उत्तर प्रदेश में 39 लोगों की मौत हुई है , जबकि आंध्र प्रदेश में नौ , पश्चिम बंगाल में 4 और दिल्ली में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा की घटनाओं के बीच सुबह नौ बजे तक 11 प्रतिशत मतदान

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में 53, दिल्ली में 11 और पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति जख्मी हुआ है। दिल्ली , उत्तर प्रदेश , पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में कल आंधी के साथ बारिश होने ने भारी तबाही मचाई थी। दिल्ली सहित उत्तर भारत में आंधी की वजह से रविवार शाम कई जगह पेड़ गिर गए , सडक़ , रेल एवं वायु यातायात सेवाएं प्रभावित हुईं।

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश , उत्तराखंड , पंजाब , हरियाणा , चंडीगढ़ , मध्य प्रदेश , झारखंड , असम , मेघालय , महाराष्ट्र , कर्नाटक , केरल और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर कल आंधी के साथ बारिश हुई। उत्तर प्रदेश , राजस्थान , तेलंगाना , उत्तराखंड और पंजाब में करीब 12 दिन पहले भी तूफान आया था। 

कर्नाटक में मतदान के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े

जिसमें 134 लोगों की मौत हुई थी और 400 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे। तब सबसे ज्यादा प्रभावित आगरा जिला था। इसके बाद नौ मई को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में फिर से अंधड़ आया था जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य जख्मी हो गए थे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.