गुजरात की जूनागढ़ मनपा के चुनाव में बीजेपी की जबरदस्त जीत

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jul 2019 02:17:17 PM
BJP tremendous victory in Junagadh Municipal Corporation's election

जूनागढ। गुजरात की जूनागढ़ महानगरपालिका के चुनाव में सत्तारूढ बीजेपी ने जबरदस्त जीत हासिल की है। राज्य की सभी 8 महानगरपालिकाओं में सत्ता पर काबिज भाजपा ने जूनागढ़ की कुल 60 सीटों में से तीन पर पहले ही निर्विरोध जीत हासिल कर ली थी। एक रिक्त है जबकि शेष 56 पर गत 21 जुलाई को 49.68 प्रतिशत मतदान हुआ था।

बीजेपी ने आज हुई मतगणना के दौरान इनमें से 51 पर यानी कुल मिला कर 54 पर जीत हासिल की है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को चार जबकि कांग्रेस को केवल एक ही सीट मिली है। राज्य में जिला पंचायतों की पांच सीटों और गांधीनगर महानगरपालिका के एक वार्ड में इसके साथ ही उपचुनाव में भी भाजपा ने ही जीत हासिल की है।

तालुका पंचायतों की 43 सीटों पर हुए उपचुनाव में भी कुल मिला कर भाजपा का ही दबदबा रहा है। उसने 30 से अधिक सीटें जीती हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि कांग्रेस की हार के लिए चुनाव से पहले जूनागढ़ में पार्टी की इकाई में अंदरूनी विवाद ही जिम्मेदार है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.