प्रधानमंत्री का जाली हस्ताक्षर करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 23 Jul 2016 05:03:00 AM
CBI arrests man who forged PM Modi's signature

नई दिल्ली। सीबीआई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जाली हस्ताक्षर करने वाले एक व्यक्ति और उसके साथी को आज गिरफ्तार कर लिया।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि स्वराज कुमार रॉय और उसके साथी सुवेंदु कुमार बर्मन को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया।

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि मोदी का जाली हस्ताक्षर करने को लेकर झारखंड के बोकारो निवासी रॉय के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि कथित तौर पर प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा आरोपी को जारी एक पत्र पर भारत के प्रधानमंत्री का जाली हस्ताक्षर किए जाने के आरोप हैं ताकि आगामी स्वतंत्रता दिवस 2015 के मौके पर शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम के आयोजन का इंतजाम हो।

सूत्रों ने बताया कि रॉय ने कथित तौर पर जाली हस्ताक्षर किया और उसे पीएमओ भेज दिया जो हरकत में आ गया और इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि बोकारो झारखंड और विष्णुपुर, बांकुड़ा जिला पश्चिम बंगाल में आरोपी के परिसरों में तलाशी ली गई जिसमें बड़ी संख्या में जाली दस्तावेज और प्रधानमंत्री के हस्ताक्षरों की जालसाजी से जुड़े सामान मिले।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को नई दिल्ली के साकेत स्थित मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया जिन्होंने उन्हें 27 जुलाई 2016 तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.