स्कर्ट पहनकर घूमने न निकलें विदेशी महिलाएं: केंद्रीय पर्यटन मंत्री

Samachar Jagat | Monday, 29 Aug 2016 08:26:19 AM
Exit foreign women wearing skirts not roam: Tourism Minister

नई दिल्ली। केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने विदेशी महिला पर्यटको की ड्रेस पर एक अजीबो गरीब बयान दिया है। ताज नगरी आगरा में पर्टयकों के लिए जारी बुकलेट में 'क्या करें-क्या न करें' की सलाह दी गई है। बुकलेज जारी करते हुए महेश शर्मा ने कहा है कि ‘शाम के समय विदेशी पर्यटक स्कर्ट’ पहनकर न निकलें।

केंद्र आईआईटी में क्षेत्रीय आरक्षण पर काम करेगा : जावड़ेकर

दरअसल, रविवार को आगरा में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने विभाग द्वारा पर्यटकों के लिए एक 'क्या करें क्या न करें' गाइडलाइन्स जारी किए, जिनके मुताबिक महिला पर्यटकों को देर शाम घुमने जाने पर स्कर्ट न पहनने की हिदायत दी गई है। हालांकि कुछ देर में ही मंत्री जी अपनी बात से मुकरते हुए बोले- ' भारत मंदिरों का देश है, यहां वैसी ही वेशभूषा पहनेें'।

जब केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को लगा कि उनके बयान और इस बुकलेट पर विवाद हो सकता है तो उन्होंने कहा कि कपड़ों को लेकर उन्होंने किसी तरह के दिशानिर्देश जारी नहीं किए हैं। भारत की संस्कृति अलगा है और उन्होंने पर्यटकों को उसी के हिसाब से वेशभूषा की नसीहत दी है।    

किशोर पड़ोसी ने नाबालिग से किया बलात्कार 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.