कारगिल में लडऩे वाले लांस नायक सत्यवीर को उचित मदद दी गयी : सीतारमण

Samachar Jagat | Thursday, 02 Aug 2018 03:41:48 PM
Lance Naik Satyavira, who fought in Kargil, was given proper help: Sitharaman

नयी दिल्ली। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज राज्यसभा को बताया कि सरकार ने कारगिल युद्ध में घायल हुए सेना के लांस नायक सत्यवीर भसह को हर उचित मदद दी है और उन्हें नियमों के तहत सभी भुगतान कर दिया गया है। 

रक्षा मंत्री ने जनता दल यू के रामनाथ ठाकुर द्वारा शून्यकाल में लांस नायक सिंह की बदहाली का मामला उठाये जाने पर कहा कि सरकार शहीद की स्थिति के बारे में बतायी गयी बातों को समझती है लेकिन कारगिल की लड़ाई में घायल हुए इस जवान की उचित मदद की गयी है और रक्षा मंत्रालय ने उन्हें उचित सहायता राशि का भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि जवान के बारे में मीडिया में आयी रिपोर्ट पर वह कुछ नहीं कह सकती। 

सभापति एम वेंकैया नायडू ने रक्षा मंत्री से कहा कि सरकार ने अपना काम किया है लेकिन यदि कुछ और मदद की जा सकती है तो उस पर विचार करे। इससे पहले  ठाकुर ने यह मामला उठाते हुए कहा था कि लांस नायक सत्यवीर सिंह दिल्ली के मुखमेल पुर गांव में जूस की दुकान चलाकर गुजारा कर रहा है। उनके पैर में जो गोली लगी थी वह अभी भी फंसी हुई है और वह बैसाखी के सहारे चलते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को कारगिल में लडऩे वाले जवानों की मदद के लिए किये गये अपने वादों को पूरा करना चाहिए और इस जवान के परिवार की गुजर बसर के लिए मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कारगिल की लड़ाई लडने वाले जवानों के परिवारों को पेट्रोल पंप दिये गये थे लेकिन सत्यवीर को यह सहायता नहीं दी गयी। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.