मोदी ने भारतीय सैनिकों के बलिदान को किया नमन

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2016 10:20:23 AM
Modi is a tribute to the sacrifice of Indian soldiers

नई दिल्ली (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सैनिकों को नमन करते हुए मंगलवार को कहा कि वर्ष 1999 में राजग सरकार की ओर से दिखाई गई दृढ़ता ने करगिल में एक निर्णायक जीत सुनिश्चित की थी ।

करगिल विजय दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कई ट्वीट करते हुए कहा, ‘हम वर्ष 1999 में भारत के राजनीतिक नेतृत्व की ओर से दिखाई गई उस दृढ़ता को गर्व के साथ याद करते हैं, जिसके कारण करगिल में एक निर्णायक जीत सुनिश्चित हो सकी।’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘हमारे साहसी सैनिकों ने जिस निर्भीकता के साथ घुसपैठियों को मुंहतोड़ और अविस्मरणीय जवाब दिया, उसे भारत कभी नहीं भुलाएगा।’

मोदी ने कहा कि करगिल विजय दिवस के अवसर पर मैं हर उस साहसी सैनिक को नमन करता हूं, जो अपनी आखिरी सांस तक भारत के लिए लड़ा। उनके बलिदान हमें प्रेरित करते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच करगिल युद्ध मई-जुलाई 1999 के दौरान हुआ था। 

यह युद्ध उस समय शुरू हुआ था जब पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत की ओर नियंत्रण रेखा पार कर करगिल सेक्टर में प्रमुख ठिकानों पर कब्जा कर लिया था। इस युद्ध का औपचारिक अंत 26 जुलाई 1999 को हुआ था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.