जिस क्षेत्र में हो रहा हैं शराब की दुकानों का विरोध, वहां होनी चाहिए बंद: यूपी सरकार

Samachar Jagat | Friday, 07 Apr 2017 11:13:21 AM
The area in which opposition to liquor shops should be there should be closed: UP government

लखनऊ। यूपी सरकार का कहना है कि राज्य के जिन भी इलाकों में शराब की दुकानों को विरोध हो रहा हैं, उन्हें बंद कर दिया जाएगा। यूपी सरकार से तरफ से यह बयान उस वक्त आया है जब राज्य के कई इलाकों में शराब की दुकानें बंद करवाने को लेकर भारी विरोध हो रहा है। यूपी के एक्साइज मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि किसी भी कीमत पर हम शराब की दुकान को ऐसे इलाकों में नहीं चलने देंगे, जहां स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं भले ही उससे राज्य सरकार को राजस्व की हानि क्यों ना हो।

पीलीभीत में प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल ने रिहायशी इलाकों में शराब की दुकानों के खुलने के विरोध में महिलाओं के आंदोलन का समर्थन किया। धर्मपाल ने मातृशक्ति के आंदोलन का खुला समर्थन करते हुए कहा कि घरेलू हिंसा से बड़ा अपराध नहीं है। राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शराब की दुकानों पर फूटे जनता के गुस्से पर संज्ञान लेते हुए कहा कि वे जन भावनाओं का सम्मान करते हैं, लेकिन जनता को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए।

योगी ने कहा कि शराब की दुकानों को कोर्ट के आदेशों का पालन करना होगा और सरकार इसे सुनिश्चित करेगी। प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह शराब की दुकानों को लेकर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेशों का सख्ती से पालन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शराब की दुकानें धार्मिक स्थानों, शैक्षिक संस्थानों और आबादी वाले क्षेत्रों से दूर होनी चाहिए। नियम पालन नहीं करने वाली शराब दुकानों पर कड़ी कार्रवाई होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.