मरे ने पेरिस मास्टर्स खिताब जीत मनाया नंबर वन का जश्न

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 02:03:59 PM
Murray won the Paris Masters held the number one party

पेरिस ।  विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बने ब्रिटेन के एंडी मरे ने शीर्ष पर पहुंचने का जश्न अमेरिका के जॉन इस्नर को पुरूष एकल फाइनल में 6-3 6-7 6-4 से हराकर यहां पेरिस मास्टर्स खिताब हासिल करके मनाया।

यह भी पढ़े : मादक पदार्थों के खिलाफ केरल के अभियान में हिस्सा लेंगे तेंदुलकर

सर्बिया के नोवाक जोकोविच को अपदस्थ कर एटीपी रैंकिग में पहली बार शीर्ष पर पहुंचे मरे ने पेरिस में भी पहली बार खिताब जीता है। इस सत्र में यह मरे की आठवीं खिताबी जीत और करियर में 14वीं मास्टर्स जीत है। इसी के साथ मरे अब वर्ष के आखिरी एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स में बतौर शीर्ष वरीय खिलाड़ी उतरेंगे। यह टूर्नामेंट लंदन के ओटू एरिना में 13 से 20 नवंंबर तक खेला जाएगा।

यह भी पढ़े : कांगो के मेजेम्बे ने जीता अफ्रीकी कन्फेडरेशन कप

तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन मरे ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बनने के बाद फाइनल मुकाबले में काफी जोश के साथ प्रदर्शन किया और इस्नर को कोई खास मौका नहीं दिया जो दो बार फाइनल में हारने के बाद यहां पहली बार खिताबी जीत के लिये प्रयास कर रहे थे। मरे ने जीत के बाद खुशी जताते हुये कहा मैं अपनी टीम और परिवार को धन्यवाद करना चाहता हूं।

मेरे लिये यहां सफर कमाल का रहा जहां मैं रैंकिग में भी शीर्ष पर पहुंच गया और मैं आपके बिना यह सब नहीं कर सकता था। इस्नर के खिलाफ अब उनका 8-0 का बेहतरीन रिकार्ड हो गया है।स्काटलैंड के रहने वाले मरे के लिये यह वर्ष कमाल का रहा है जहां वह अगस्त में रियो ओलंपिक में दूसरी बार स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी बने। फ्रेंच ओपन फाइनल हारने के बाद से मरे ने पिछले आठ में से छह टूर्नामेंट जीते हैं। उनके नाम अब कुल 43 खिताब हैं।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.