तीसरे वनडे में रोहित शर्मा के पास होगा ये उपलब्धि हासिल करने का मौका

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Aug 2019 10:15:52 AM
Rohit Sharma will have a chance to achieve this feat in the third ODI

खेल डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे शृंखला का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास एक उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। 

विराट ने तोड़ा रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड, अन्य मामलों में मियांदाद और गांगुली को भी छोड़ा पीछे

अगर इस मैच में रोहित शर्मा शतकीय पारी खेल देते है तो वह वनडे में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। सनथ जयसूर्या के एक दिवसीय क्रिकेट में 28 शतक है। जबकि रोहित शर्मा के नाम 27 शतक दर्ज हो चुके हैं।

एक शतक बनाते हुए रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला को पीछे छोड़ देंगे। हाशिम अमला के भी वनडे में 25 शतक है। हाल ही में हाशिम अमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था।

मैं जिंदगी का भरपूर लुत्फ उठाना चाहता हूं : कोहली

एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। उन्होंने वनडे में 49 शतक लगाए हैं। 42 शतकों के साथ इस मामले में दूसरे स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.