वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरते ही भारत रचेगा ये इतिहास

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Oct 2018 04:03:35 PM
Second ODI tomorrow between India and West Indies

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

विशाखापत्तनम। टेस्ट सीरज में वेस्टइंडीज का 2-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद वनडे सीरीज के पहले वनडे में भी भारत ने विंडीज टीम पर आसानी के साथ जीत दर्ज कर ली। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने अपने वनडे क्र्रिकेट इतिहास में 949वीं जीत हासिल की। वहीं बुधवार को होने वाले दूसरे वनडे मुकाबले में भारत 950वीं वनडे जीत हासिल करने के इरादा लिए मैदान पर उतरेगा।


पाकिस्तान से दूसरे टेस्ट मैच में बूरी तहर हारने के बाद शेन वार्न ने टीम को दी ये सलाह

कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा के दमदार शतकों से पहला वनडे आठ विकेट से जीत चुकी टीम इंडिया बुधवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ यहां होने वाले दूसरे वनडे में जीत की लय को बरकरार रखते हुए 2-0 की बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। यह भारत का 950वां वनडे होगा और उसे वह यादगार बनाना चाहेगा। भारत ने वेस्ट इंडीज से पहले दोनों टेस्ट तीन दिनों के अंदर जीत लिए थे और पहले वनडे में भवडीज के 322 रन के स्कोर के बावजूद 42.1 ओवर में ही जीत हासिल कर ली थी।

इेग्लैंड के खिलाफ आखरी टेस्ट मैच खेलेगा ये श्रीलंकाई दिग्गज, की सन्यास की घोषणा

भारत के शीर्ष क्रम के दो बल्लेबाजों ने ही मुकाबले को इस कदर निपटा दिया था कि मध्यक्रम को आजमाने की जरूरत ही नहीं पड़ी। वेस्ट इंडीज को यदि पांच मैचों की सीरीज को प्रतिस्पर्धा के लिहाज से रोमांचक बनाना है तो उसे भारतीय बल्लेबाजी के दो ब्रह्मास्त्रों विराट और रोहित को रोकने के लिए अपने तरकश के तीरों की मारक क्षमता बढ़ानी होगी। विराट ने पहले मुकाबले में 140 और रोहित ने नाबाद 152 रन बनाकर वेस्ट इंडीज को ध्वस्त कर दिया था।

साइना, सिंधू और श्रीकांत की नजरें फ्रेंच ओपन में कामयाबी पर

कप्तान विराट भारत के 950वें वनडे मैच को शानदार जीत के साथ यादगार बनाना चाहेंगे। एकदिवसीय रैंकिंग में विश्व की दूसरे नंबर की टीम भारत 950 वनडे खेलने वाली पहली टीम बनेगी। एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक किसी भी देश ने 950 वनडे नहीं खेले हैं। भारत यह उपलब्धि हासिल करने वाला पहला देश बनेगा।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.