ये ऐप्स आपको बताएंगे किन एटीएम में है कैश और कौन से हैं खराब

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 09:58:22 AM
ये ऐप्स आपको बताएंगे किन एटीएम में है कैश और कौन से हैं खराब

नई दिल्ली। पुराने नोट बंद होने के बाद बैंक और एटीएम के सामने लंबी कतार आप देख ही रहे होंगे।  उम्मीद है आप इनका हिस्सा भी बने होंगे।  एटीएम से कैश निकल जाए तो लगता है कोई अवॉर्ड जीत लिए, लेकिन अगर मशीन खराब हुई और कैश नहीं निकला तो आपकी हालत के बारे में हमें अंदाजा है। 

घंटो भर लाइन में खड़े और आखिरकार बिना पैसे लिए निराश हो कर घर चले गए।  इससे बचने के कुछ उपाय हम आपको बताते हैं. इसके लिए आपको स्मार्टफोन और इंटरनेट की जरूरत है।  एंड्रॉयड यूज करते हैं तो आपको ऐप डाउनलोड करना होगा और आपका काम आसान हो जाएगा। 

Walnut app - 
यह एक ऐप है जिसके जरिए उन एटीएम का पताया लगाया जा सकता है जो काम कर रहे हों. इसके अलावा इसमें कई फीचर्स हैं जिसके जरिए आप रियल टाइम एटीएम में कैश की उपलब्धता के बारे में दूसरे को भी बता सकते हैं। इसके अलावा इसके जरिए आप अपने खर्चे का हिसाब भी रख सकते हैं। इस ऐप की एक वेबसाइट भी है atmsearch.in इसके जरिए भी कैश वाले एटीएम के बारे में पता लगा सकते हैं।


locATM app -  
जैसा नाम वैसा काम। सोशल मीडिया साइड रेडिट के एक यूजर ने इस ऐप को बनाया है जिसे यूज करना काफी आसान है। यह क्राउड सोर्स्ड ऐप है और इसमें लोगों को बताने का ऑप्शन मिलता है कि किस एटीएम में कैश है ताकि दूसरे इससे फायदा उठा सकें।


Cashnocash app - 
यह काफी की वेबसाइट है। इसकी खासियत यह है कि इसका यूजर इंटरफेस काफी आसान है। आपको करना बस इतना है कि अपने इलाके पिन कोड यहां दिए गए सर्च बॉक्स में दर्ज करना है। इसके बाद आपको उस इलाके के एटीएम की लिस्ट मिलेगी। यहां आपको यह भी दिखाया जाएगा कि किस एटीएम में कैश है और कौन से एटीएम खराब हैं।

CMS ATM Finder-  
इसके बारे में हमने आपको पहले भी बताया है। एक बार फिर से बता दें कि CMS कंपनी भारत के 55 हजार एटीएम को मैनेज करती है। इसलिए इसकी वेबसाइट पर जाकर आप अपनी लोकेशन एंटर करके जानकारी हासिल कर सकते हैं। चूंकि ये कंपनी 55 हजार एटीएम को मैनेज करती है, इसलिए इसमें जानकारी भी लिमिटेड है।

सोशल मीडिया के जरिए- फेसबुक या ट्विटर का सहारा लेना होगा। सोशल मीडिया के जरिए आप हैशटैग working atms, atm with cash और Atms near you सर्च करें। इन हैशटैग पर लोग एटीएम में कैश होने की जानकारी रियल टाइम अपडेट कर रहे हैं।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.