अगर कोई WhatsApp पर आपको भेज रहा है धमकी भरे संदेश तो इस ईमेल के जरिए कराएं शिकायत दर्ज

Samachar Jagat | Saturday, 23 Feb 2019 12:03:17 PM
If someone is sending you threatening messages on WhatsApp, then you can file a complaint through this email

इंटरनेट डेस्क। अगर कोई आपको बार - बार सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप के जरिए संदेशों के माध्यम से धमकी दे रहा है या अश्लील और अपमानजनक संदेश या वीडियो भेज रहा है तो अब आपको इनसे घबराने की जरूरत नहीं है। खबरों के अनुसार, केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक संदेशों और धमकी मिलने की शिकायतों को दूरसंचार विभाग में दर्ज कराने की सुविधा शुरू की है। 

BSNL ने अपने 349 रूपए वाले प्लान की वैधता अवधि बढ़ाई, अब इस प्लान के तहत इतना डाटा मिलेगा प्रतिदिन फ्री

इसके लिए पीड़ित को अपने मोबाइल नंबर के साथ उस संदेश का स्क्रीनशॉट देना होगा और इसे दूरसंचार विभाग की हेल्पलाइन पर जारी किए ई-मेल पर भेजना होगा। आपको बता दें कि इसके लिए विभाग ने हेल्पलाइन के तौर पर ई-मेल आईडी ccaddn-dot@nic.in बनाई है और इस ईमेल के जरिए कोई भी व्हाट्सएप पर मिल रही धमकी या संदेशों की शिकायत कर सकता है और इसके बाद विभाग द्वारा आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

RBI ने दी चेतावनी, अगर ये एप मोबाइल पर करते हैं डाउनलोड तो गंवानी पड़ सकती है जीवन भर की पूंजी

खबरों के अनुसार इस बारे में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत में डिजिटलीकरण और इंटरनेट का इस्तेमाल दिन - प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और इसी वजह से भारत को डिजिटल प्लेटफार्म की सुरक्षा सुनिश्चित करना जरूरी है। 

 

Radmi Note 7 स्मार्टफोन इस दिन होगा भारत में लांच, इवेंट में शामिल होने के लिए ऑनलाइन टिकट बिक्री हुई शुरू

 

अब Amazon और Flipkart जैसी ऑनलाइन कंपनियां नहीं दे सकेंगी कैशबैक और बंपर डिस्काउंट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.