जानिए! कुछ सालों में कितना बदला चुका है आपका पसंदीदा आईफोन

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 02:51:22 PM
जानिए! कुछ सालों में कितना बदला चुका है आपका पसंदीदा आईफोन

नई दिल्ली। हाल ही में भारतीय मोबाइल बाजार में एप्पल नें अपने आईफोन-7 और आईफोन-7 प्लस को पेश किया है। भारत में आईफोन का बढ़ता बाजार इसकी लोकप्रियता का उदाहरण है। समय के साथ-साथ आईफोन में भी इसकी शुरुआत से लेकर अब तक कई बदलावों को शामिल किया गया है। तो आइए जानते हैं भारतीय बाजार में आईफोन के अब तक के सफर के बारे में।

वजन

एप्पल कंपनी के सबसे पहला आईफोन 2007 में पेश किया था। जिसका वजन लगभग 135 ग्राम था।

डेटा सुरक्षा चिंता के चलते पेटीएम ने 'एप पीओएस’ सेवा निलंबित की

इंटरनल मेमोरी -

आईफोन के पहले मॉडल में इंटरनल स्टोरेज 16 जीबी की दी गई थी। लेकिन अब आईफोन के मौजूदा मॉडल में 128 और 256 जीबी का ऑप्शन दिया गया है।

स्क्रीन साइज - 

कंपनी के पहले आईफोन की डिस्प्ले 3.5 इंच की थी। वहीं बात करें आईफोन 7 पल्स की तो इस फोन की स्क्रीन 5.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है।

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर अब मिलेगें अमूल के उत्पाद

कैमरा –

फोन में अगर कैमरे की बात करें तो आज के यूजर्स की पहली पसंद फोन में कैमरा क्वालिटी होती है। आईफोन के शुरुआती वेरिएंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया था। वहीं अब बात करें आईफोन 7 और 7 प्लस की तो इसमें रियर कैमरे के साथ –साथ फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। आईफ़ोन 7 और 7 प्लस में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें  12 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप मौजूद है. फ़ोन में सामने की तरफ 7 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है।

रैम -

बाकी फीचर्स की तरह आईफोन की रैम में भी काफी बदलाव किए गए है। सबसे पहले आईफोन में 128 KB रैम दी गई थी। जिसमें बदलाव करके हुए आईफोन 7 और 7 प्लस में 3जीबी रैम दी गई है।

इसी महिनें पेश कर सकता है एप्पल वायरलैस ईयरफोन

टाइगर श्रॉफ से डांस सीख रहे नवाजुद्दीन

अपना नया ऐप लॉन्च करेंगी सनी लियोनी, बस करिये 6 दिनों का इंतज़ार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.